महिला टीचर को प्रताड़ित करने का आरोप-उच्च शिक्षा उपनिदेशक, प्रिंसिपल और DPI पर दर्ज होगी FIR

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2019, 9:47 AM IST
महिला टीचर को प्रताड़ित करने का आरोप-उच्च शिक्षा उपनिदेशक, प्रिंसिपल और DPI पर दर्ज होगी FIR
महिला टीचर को प्रताड़ित करने का आरोप. (सांकेतिक तस्वीर)

न्यायिक दंडाधिकारी ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत आदेश जारी करते हुए इस मामले को भादंसं की धारा 509, 218 व 120 बी के तहत दर्ज करके के आदेश दिए और इसकी जांच करके कार्रवाई करने को कहा है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला अदालत (Court) की कोर्ट-दो प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रतिभा नेगी ने बल्ह थाना पुलिस के एसएचओ (SHO) को निर्देश दिए हैं कि वह पैड़ी पाठशाला (Pairi School) में तैनात शिक्षिका आशा वर्मा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करके इसकी सही जांच करे. आशा वर्मा ने अपने वकील रूपेंद्र सिंह के माध्यम से अदालत (Mandi Court) का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें कहा था कि उसने पीजीटी (अंग्रेजी) के तौर पर 16 मई 2017 को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पैड़ी में ज्वाइन किया था. उसे पाठशाला में कुछ बातें अखरी जैसे अध्यापिकाओं के स्टाफ रूम में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे आदि भी उसमें शामिल थे तो उसने इसकी शिकायत की.

इस तरह किया परेशान
इसी से चिढ़ कर शुरू से ही प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह ठाकुर व डीपीई संजय यादव ने हर मौके पर उसकी प्रताडना की, उसे तंग किया, उसके साथ अभद्र व्यवहार किया, अपराधिक षडयंत्र करके बदनाम करने की कोशिश की और लगातार उसे परेशान करते रहे. स्कूल की मार्निंग असेम्बली में भी सभी के समक्ष शिक्षिका को अपमानित किया गया. इस बारे में उन्होंने उपनिदेशक शिक्षा अशोक कुमार शर्मा को शिकायत भेजी मगर उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की.

कोई कार्रवाई नहीं हुई तो कोर्ट गई महिला

बाद में उच्च शिक्षा निदेशक को शिकायत की, जिस पर जांच बिठाई गई, मगर जांच कमेटी की रिपोर्ट को उपनिदेशक शिक्षा ने कार्रवाई के लिए नहीं भेजा. यह उसे सूचना के अधिकार से मिली जानकारी से पता चला. उसने एचएचओ बल्ह व एसपी मंडी (SP Mandi) को भी शिकायत दी, मगर उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की. ऐसे में उसे 5 दिसंबर 2018 को अदालत में जाना पड़ा. न्यायिक दंडाधिकारी ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत आदेश जारी करते हुए इस मामले को भादंसं की धारा 509, 218 व 120 बी के तहत दर्ज करके के आदेश दिए और इसकी जांच करके कार्रवाई करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: युवती से रेप के बाद विदेश चला गया था आरोपी, लौटते ही गिरफ्तार

पत्नी से विवाद: साली की बेटी ने बातचीत से इंकार किया तो फौजी ने काटा गला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...