लाइव टीवी

Facebook पर लूट! अकाउंट हैक कर PayTm के जरिए 65 हजार ठगे, जानें पूरा मामला

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 1:37 PM IST
Facebook पर लूट! अकाउंट हैक कर PayTm के जरिए 65 हजार ठगे, जानें पूरा मामला
हिमाचल के मंडी में फेसबुक के जरिये लूट. (सांकेतिक तस्वीर)

विक्की डोगरा के फेसबुक दोस्तों ने पेमेंट मिलने के फोन किए तो वो हक्का-बक्का रह गया. विक्की ने आनन-फानन में पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में मामले की शिकायत दी.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शातिर अब सोशल नेटवर्किंग (Social Networking Sites) फेसबुक (Facebook) के जरिये भी लोगों को चपत लगाने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला के उपमंडल सुंदरनगर (Sunder Nagar) में पेश आया है. जहां एक व्यक्ति से फेसबुक के जरिए धोखाधड़ी हुई है. रातों-रातों उससे हजारों रुपये ठग (Fraud) लिए गए. पीड़ित ने इसकी शिकायत बीएसएल कॉलोनी पुलिस थाना (BSL Colony Police Station) में की है.

मैसेंजर पर की पैसों की डिमांड
जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत पलोहटा निवासी विक्की का लंबे समय से फेसबुक पर डोगरा विक्की के नाम से अकाउंट था. लेकिन शातिर हैकरों ने उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया और उसकी आईडी से कई लोगों को मैसेंजर (Facebook Messenger) पर पैसों की डिमांड की गई. विक्की डोगरा ने कहा कि एक साल पहले उसने अपना डोगरा विक्की नाम का फेसबुक अकाउंट (Facebook Account) यूज नहीं किया है. उस अकाउंट को किसी शातिर ने हैक (Hack) कर दिया.

फेसबुक के जरिये पैसों की डिमांग की गई.
फेसबुक के जरिये पैसों की डिमांग की गई


चार दोस्तों को लगाया चूना
हैकर ने विक्की डोगरा की फ्रेंडलिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज कर उसके अस्पताल में एडमिट होने की बात कही. इस पर सुरेंदर कुमार ने 20 हजार रुपये, रोहित ने 20 हजार, हितेश ने 15 हजार और आर्यन चौहान ने 10 हजार की राशि सहित कुल 65 हजार की राशि राहुल कुमार के पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर दी. जब मामले में विक्की डोगरा के फेसबुक दोस्तों ने पेमेंट मिलने के फोन किए तो वो हक्का-बक्का रह गया. विक्की ने आनन-फानन में पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में मामले की शिकायत दी.

विक्की डोगरा, जिनके नाम पर मैसेंजर के जरिये पैसे मांगे गए हैं.
हैकर ने विक्की डोगरा के फेसबुक मैसेंजर के जरिये उसके फ्रेंडलिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांगे
मामले में ये बोली पुलिस
बीएसएल थाना के प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि उन्हें इस साइबर क्राइम की शिकायत मिली है. उसमें आरोप है कि फेसबुक अकाउंट को हैक कर पैसों का लेनदेन किया है. मामले की जांच के लिए इसे साइबर सेल मंडी भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: हिमाचल में भारी बर्फबारी-बारिश का अलर्ट, किन्नौर-लाहौल में हुआ स्नोफॉल

हिमाचल: फौजी जवान की पत्नी ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- बेटी का ख्याल रखना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर