Home /News /himachal-pradesh /

किन्नौर के छितकुल में फंसा 22 ट्रैकरों का दल, एक की मौत

किन्नौर के छितकुल में फंसा 22 ट्रैकरों का दल, एक की मौत

किन्नौर के छितकुल में यह दल फंस गया था.

किन्नौर के छितकुल में यह दल फंस गया था.

हिमाचल से ITBP के जवान घटना स्थल की ओर से रवाना हुए थे. एसडीएम ने बताया है कि मृतक महाराष्ट्र का रहने वाला था.

    हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में छितकुल के पास 22 ट्रैकरों का दल फंस गया. इसमें से एक ट्रैकर की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड की ओर से आ रहे इस ट्रैकिंग दल में 12 ट्रैकर्स और 10 पोटर्स शामिल थे. इनमें से एक की मौत हो गई है.

    हरकी दून से :छितकुल ट्रैक पर निकले 22 ट्रैकरों का दल यहां से चार किमी पहले बडासु के पास फंस गया है. किन्नौर के रिकॉन्गपियो के एसडीएम ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि हिमाचल से ITBP के जवान घटना स्थल की ओर से रवाना हुए थे. एसडीएम ने बताया है कि मृतक महाराष्ट्र का रहने वाला था.

    बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भारत-तिब्बत सीमा मार्ग पर छितकुल सबसे आखिरी गांव है. यहां बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं. उत्तरकाशी आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि ट्रैकिंग दल के संचालक से उनकी बात हुई है. उन्होंने बताया है कि हिमाचल से आईटीबीपी की टीम उनके पास पहुंच गई है और उन्होंने हिमाचल की तरफ़ उतरना शुरू कर दिया है.

    मनाली में पैराग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत
    वहीं, हिमाचल के मनाली में सोलंगनाला वैली में पैराग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि हादसे में पायलट गंभीर है. उसे प्राथमिक उपचार के बाद मंडी रेफर किया गया है.

    मृतक पर्यटक की पहचान प्रशांत (27) उर्फ रवि यादव पुत्र उदयवीर यादव युवा हाउस नंबर 669 ओल्ड विजय नगर सेक्टर-9 गाजियाबाद, उत्तरप्रदेश के रूप में हुई. वहीं, घायल पायलट की पहचान सुंदर महंत पुत्र बुधराम बरुआ तहसील मनाली, कुल्लू के रूप में हुई.

    Tags: Himachal pradesh, Tourism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर