Home /News /himachal-pradesh /

Covid-19: हमीरपुर में सरकारी स्कूल के 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, विद्यालय को किया गया बंद

Covid-19: हमीरपुर में सरकारी स्कूल के 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, विद्यालय को किया गया बंद

जिले के जंगल बेरी में इंडियन रिजर्व बटालियन के सात जवान भी संक्रमित पाये गये हैं. (सांकेतिक फोटो)

जिले के जंगल बेरी में इंडियन रिजर्व बटालियन के सात जवान भी संक्रमित पाये गये हैं. (सांकेतिक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई. वहीं, अब तक प्रदेश में कोविड-19 से 3,718 लोगों की मौत हो चुकी है.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) में शनिवार को एक विद्यालय को उसके 15 विद्यार्थियों के कोविड-19 से संक्रमित (15 students corona positive) पाये जाने के बाद बंद कर दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के कुल 258 नये मामले सामने आये हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर (Hamirpur) के नदौन शहर के बारा में एक सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के 15 विद्यार्थियों एवं एक कर्मी को कोविड-19 संक्रमित पाया गया है जिसके बाद विद्यालय बंद कर दिया गया है.

    उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के जंगल बेरी में इंडियन रिजर्व बटालियन के सात जवान भी संक्रमित पाये गये. जवानों से पृथक रहने को कहा गया है. अधिकारियों के अनुसार राज्य में शनिवार को एक और मरीज की जान चली गयी और राज्य में इस वायरस से अब तक 3,718 लोगों की मौत हुई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार 258 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,22,569 हो गयी. उन्होंने बताया कि साथ ही पिछले 24 घंटे में 163 मरीज ठीक हुए. अब तक 2,17,256 लोगों ने इस संक्रमण को मात दी है. फिलहाल 1,578 मरीज उपचाराधीन हैं.

    रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 706 सैंपल लिये गये थे
    बता दें कि पिछले महीने हमीरपुर जिला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी (Jawahar Navoday Vidhyalay) के 35 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया था कि जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 706 सैंपल लिये गये, जिनमें से 67 पॉजिटिव पाये गये. दरअसल, जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी में 12 बच्चे RTPCR टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव के पास गये थे. इन विद्यार्थियों के संपर्क में आने वाले 35 और विद्यार्थी शुक्रवार को संक्रमित पाये गये. उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया था कि स्कूल के 35 बच्चे शुक्रवार को संक्रमित पाये गये हैं, जबकि इससे पहले 12 बच्चे संक्रमित पाये गये थे.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Corona positive, Corona Virus, Himachal pradesh news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर