SFI के साथ कॉलेज प्रशासन ने मिलकर बिगाड़ा कैंपस का माहौल: ABVP

हमीरपुर डिग्री कॉलेज में छात्रों की आपसी मारपीट से बिगड़े माहौल को लेकर ABVP ने कॉलेज प्रशासन को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 11, 2019, 3:31 PM IST
SFI के साथ कॉलेज प्रशासन ने मिलकर बिगाड़ा कैंपस का माहौल: ABVP
छात्रों के बीच आपसी मारपीट से हमीरपुर डिग्री कॉलेज का माहौल बिगड़ा.
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 11, 2019, 3:31 PM IST
हमीरपुर डिग्री कॉलेज में छात्रों की आपसी मारपीट से बिगड़े माहौल को लेकर ABVP (एबीवीपी) ने कॉलेज प्रशासन को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है. हमीरपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान एबीवीपी ने
सीधे तौर पर कॉलेज में हो रही घटनाओं के लिए SFI (एसएफआई ) संगठन के साथ-साथ कॉलेज प्रशासन को भी दोषी बताया. साथ ही एबीवीपी ने पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उसके कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है. बता दें कि छात्रों में के बीच हो रहे झगड़े के कारण डिग्री कॉलेज का माहौल खराब हो गया है. इस वजह से कॉलेज की पढ़ाई-लिखाई पर बुरा असर पड़ने लगा है.

ABVP ने लगाया झूठे केस दर्ज करने का आरोप

पत्रकार वार्ता के दौरान एबीवीपी के अध्यक्ष अखिल कुमार ने कहा कि कॉलेज में लड़ाई एसएफआई के कार्यकर्ता कर रहे हैं, लेकिन पुलिस एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस बना रही है. एबीवीपी अध्यक्ष ने कहा कि कॉलेज में दो ऐसे छात्र दाखिल हैं जिन पर पुलिस में धारा 307 के तहत केस दर्ज हैं. ये दोनों छात्र अब भी लड़ाई झगड़ों में शामिल हैं. एबीवीपी ने जानना चाहा कि ऐसे छात्रों को कॉलेज में किस आधार पर एडमिशन दी जा रही है. अखिल कुमार ने आरोप लगाया कि एसएफआई संगठन द्वारा झूठे केस दर्ज करवाए जा रहे हैं.

इन मामलों में हमीरपुर डिग्री कॉलेज प्रशासन के साथ पुलिस भी मिली हुई है. पुलिस भी पक्षपात कर रही है. उन्होंने कहा कि कॉलेज परिसर में एसएफआई के कार्यकर्ता सरेआम हथियार लेकर घूमते हैं. लेकिन कॉलेज प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. उन्होंने चेताया कि अगर इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया जाता है तो एबीवीपी पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य हो जाएगी.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में येलो अलर्ट: 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना

ये भी पढ़ें - सेना ने दिए टिप्स, भूकंप के दौरान करें ऐसे व्यवहार
First published: July 11, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...