Himachal: हमीरपुर में पैराग्लाइडिंग के सफल ट्रायल के बाद अब होगी रिवर राफ्टिंग

कुल्लू में भारी बारिश को लेकर आगामी 15 सितंबर तक एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज पर लगी रोक.

River Rafting in Hamirpur: उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक का कहना है कि नादौन में ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग के लिए ट्रायल सफल रहा है और कई बार ट्रायल करने के बाद अब माह बाद रिवर राफ्टिंग का काम शुरू होगा.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश का जिला हमीरपुर (Hamirpur) पर्यटन की दृष्टि से विकसित हो रहा है. दो सप्ताह पहले हमीरपुर जिला के सुजानपुर शहर में पैराग्लाइडिंग का सफल प्रशिक्षण हुआ. अब इसके बाद जिला के नादौन में भी रिवर राफ्टिंग (River Rafting) का सफल प्रशिक्षण हुआ है. रिवर राफिटंग नादौन और सुजानपुर क्षेत्र के साथ बहती ब्यास नदी पर की जाएगी, जिसके लिए बाकायदा सारी तैयारियां भी पूरी कर ली गई है.

अब आगामी दो माह के बाद नादौन के आसपास के ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग शुरू होगी. जिला उपायुक्त देवश्वेता ने भी जल्द रिवर राफ्टिंग शुरू होने पर खुशी जाहिर की और कहा कि इससे जहां पर्यटन की दृष्टि से जिला उभरेगा. वहीं, रोजगार के साधन भी पैदा होंगे. हमीरपुर जिला के युवाओं और लोगों ने भी जिला में रिवर राफ्टिंग शुरू होने पर खुशी जताई और इसे जिला के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम बताया.

क्या कहते हैं लोग
स्थानीय निवासी संजीव शर्मा ने रिवर राफ्टिंग जल्द शुरू होने पर खुशी जताई और कहा कि रिवर राफ्टिंग शुरू होने से नादौन और सुजानपुर के क्षेत्रों में पर्यटन को बढावा मिलेगा तो स्थानीय लोगों की आय में बढोतरी होगी. युवा रजत सिंह ने कहा कि रिवर राफ्टिंग के लिए कुल्लू-मनाली जाना पडता था, लेकिन अब जल्द ही हमीरपुर जिला के नादौन में रिवर राफ्टिंग शुरू हो रही है, जो कि खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि इससे पर्यटन को बढावा मिलेगा तो रोजगार के साधन भी बढेगें. अशोक कमार का कहना है कि इससे पहले पैराग्लाडिंग का भी सफल ट्रायल रहा है. नादौन एक ऐतिहासिक और धार्मिक नगरी है और पर्यटकों के यहां आने से बाकी जगहों को भी एक पहचान मिलेगी, जिससे पूरे जिला को लाभ मिलेगा.

डीसी का बयान
उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक का कहना है कि नादौन में ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग के लिए ट्रायल सफल रहा है और कई बार ट्रायल करने के बाद अब माह बाद रिवर राफ्टिंग का काम शुरू होगा. इससे पर्यटन को बढावा मिलेगा तो युवाओं को रोजगार भी मिलेगा. दो दर्जन से ज्यादा युवाओं को रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.