लोकसभा चुनाव 2019: अनुराग ठाकुर का विजयी जुलूस, समर्थक बोले-मंत्री बनाओ
Hamirpur News in Hindi

लोकसभा चुनाव 2019: अनुराग ठाकुर का विजयी जुलूस, समर्थक बोले-मंत्री बनाओ
अपनी जीत के बाद अनुराग ठाकुर.

हमीरपुर संसदीय सीट भाजपा की पराम्परागत सीट है. 1996 में इस सीट से कांग्रेस के मेजर विक्रमजीत सिंह कंवर ने चुनाव जीता था, लेकिन उसके बाद से लगातार 7 लोकसभा चुनाव से यह सीट भाजपा के खाते में आई है. अनुराग के पिता धूमल भी हमीरपुर से तीन बार सांसद रह चुके हैं.

  • Share this:
हिमाचल की हमीरपुर सीट से भाजपा के चर्चित नेता अनुराग ठाकुर ने जीत का चौका लगाया है. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी को चौथी बार हार मिली है. अनुराग ठाकुर यहां से लगातार चार बार सांसद हैं. 2008 में वह हमीरपुर से पहली बार जीते थे.

वहीं, जीत के बाद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में विजयी जूलुस निकाला. उनके साथ पिता प्रेम कुमार धूमल भी मौजूद रहे. गौरतल है कि अनुराग ठाकुर ने अपने प्रतिद्वंदि राम लाल ठाकुर को तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया है. यह एक रिकॉर्ड जीत है. क्योंकि इससे पिछले चुनाव अनुराग ठाकुर 98 हजार वोटों से जीते हैं. वहीं, रोड शो के दौरान अनुराग ठाकुर के समर्थकों ने उन्हें केंद्र में अब मंत्री बनाने की मांग की है.

मंत्रीपद पर अनुराग का दावा मजबूत
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर 19 मई को वोटिंग हुई. लेकिन 12 मई को बिलासपुर में एक चुनावी रैली में भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि ‘आप अनुराग ठाकुर को जिताओं, मैं उन्हें एक बड़ा नेता बनाऊंगा’. इस बयान के लिए सियासी मायने इसलिए अहम हो जाते हैं, क्योंकि हिमाचल में विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान मंडी के सराज में शाह ने एक रैली में सीएम जयराम को लेकर भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था. नजीता यह हुआ कि वह हिमाचल के सीएम बने. ऐसे में लोगों को उम्मीद थी कि अनुराग ठाकुर अगर जीतते हैं तो केंद्र में उनके मंत्री बनने की प्रबल संभावना है.
क्रिकेट से सियासत में ऐसे हुई एंट्री


अनुराग हिमाचल प्रदेश राज्य क्रिकेट संघ के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने. इसके अलावा, 2001 में 26 साल में सबसे युवा राष्ट्रीय चयनकर्ता भी बनाए गए. अनुराग ठाकुर ने एकमात्र प्रथम श्रेणी मैच 2000-01 में खेला था. जम्मू-कश्मीर के खिलाफ इस मैच में अनुराग ठाकुर ने हिमाचल की अगुवाई की थी. इस मैच में उन्होंने सात गेंदें खेली और वह बिना रन बनाए आउट हो गए थे. हालांकि गेंदबाजी में 2 विकेट जरूर लिए थे. हमीरपुर संसदीय सीट भाजपा की पराम्परागत सीट है. 1996 में इस सीट से कांग्रेस के मेजर विक्रमजीत सिंह कंवर ने चुनाव जीता था, लेकिन उसके बाद से लगातार 7 लोकसभा चुनाव से यह सीट भाजपा के खाते में आई है. अनुराग के पिता धूमल भी हमीरपुर से तीन बार सांसद रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Himachal Result 2019 Live: चारों सीटें जीतीं BJP

लोस चुनाव: इन 6 वजहों से अनुराग ठाकुर ने लगाया जीत का ‘चौका’

Election Result 2019 LIVE: हिमाचल से पहला नतीजा, अनुराग जीते

Election LIVE: हिमाचल की चारों सीटों पर भारी मतों से BJP आगे

लोकसभा चुनाव-2019: हिमाचल से ये हैं सबसे अमीर प्रत्याशी

Election Result LIVE: CM बोले-Exit Poll अनुरूप होगा रिजल्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज