लाइव टीवी

हमीरपुर: ATM क़ॉर्ड कॉपी कर फौजी के खाते से निकाल लिए 14 लाख रुपये

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 7, 2020, 4:48 PM IST
हमीरपुर: ATM क़ॉर्ड कॉपी कर फौजी के खाते से निकाल लिए 14 लाख रुपये
सैनिक के खाते से निकले गए 14 लाख रुपये.

ATM Fraud case in Hamirpur: एसपी अर्जित सेन ने बताया कि नादौन से एटीएम से पैसे निकालने की शिकायत आई है. शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी पत्नी द्वारा एटीएम का प्रयोग किया जा रहा था.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के नादौन में एटीएम (ATM) कार्ड कॉपी करके शातिरों ने एक सैनिक के खाते से 14 लाख रुपये निकाल लिए हैं. पीड़ित सैनिक (Armymen) ने इस संबंध में पुलिस थाना नादौन में शिकायत दर्ज करवाई है. वहीं पुलिस ने केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है.

रोजाना 20 हजार रुपये निकाले गए
जानकारी के अनुसार, ज्वालामुखी क्षेत्र के अपर घलौर गांव के सेना में कार्यरत अजय कुमार ने पुलिस में शिकायत दी है कि दिसंबर में नादौन के एक एटीएम पर उसकी पत्नी के एटीएम कार्ड के साथ किसी ने धोखाधड़ी की थी. इस कारण प्रतिदिन उसके खाते से 20-20 हजार रुपये निकलते रहे. इस दौरान सैनिक जम्मू कश्मीर में अपनी ड्यूटी पर था. वहां पर सिग्नल न होने के कारण वह अपने फोन पर खाते से निकासी के संबंध में कोई भी मैसेज नहीं आया.

रोज आते थे निकासी के मैसेज

मामले का खुलासा तब हुआ, जब ड्यूटी के बाद कहीं सिग्नल होने पर अजय कुमार ने अपने फोन पर 14 लाख की राशि की निकासी के बारे में आए मैसेज पढ़े. इसके बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. उसने इस संबंध में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस तथा संबंधित बैंक मामले की छानबीन में जुट गए. आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी ने इस कार्ड की धोखे से कोई कॉपी बना ली है. इस कारण कोई खाते से आराम से पैसे निकालता रहा.

यह बोले एसपी हमीरपुर
एसपी अर्जित सेन ने बताया कि नादौन से एटीएम से पैसे निकालने की शिकायत आई है. शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी पत्नी द्वारा एटीएम का प्रयोग किया जा रहा था. इसी दौरान एटीएम में मौजूद कुछ लड़कों ने डिवाइस का प्रयोग कर उसके खाते से करीब 14 लाख रुपये निकाल लिए हैं. पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.ये भी पढ़ें: पालमपुर में मकान में लगी आग, 30 साल का डिलीवरी ब्वॉय जिंदा जला

नालागढ़ में फार्मा कंपनी पर रेड, 13 लड़कियों सहित 15 बाल मजदूर छुड़वाए

पिता चाहते थे दोनों बेटे फौज में जाएं, सोहन और मोहन ने पूरा किया सपना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर