Home /News /himachal-pradesh /

b tech computer science classes to be start in himachal technical university hamirpur campus hpvk

हिमाचल टेक्निकल यूनिवर्सिटी के हमीरपुर परिसर में जल्द शुरू होंगी बीटेक कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं

टेक्निकल यूनिवर्सिटी हमीरपुर परिसर में इसी शैक्षणिक सत्र से बीटेक कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

टेक्निकल यूनिवर्सिटी हमीरपुर परिसर में इसी शैक्षणिक सत्र से बीटेक कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

तकनीकी शिक्षा और आईटी मंत्री डॉ रामलाल मारकण्डा ने कहा कि तकनीकी विधि में शिक्षकों की स्थाई नियुक्ति का मामला उनके ध्यान में है. जल्द ही मुख्यमंत्री से इस मामले को लेकर चर्चा की जाएगा.

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी हमीरपुर परिसर में इसी शैक्षणिक सत्र से बीटेक कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं शुरू की जाएंगी. साथ ही तकनीकी विवि में एमटेक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का विषय शुरू किया जाएगा, जिसके जल्द पाठ्यक्रम तैयार होगा. तकनीकी शिक्षा और आईटी मंत्री डॉ. रामलाल मारकण्डा ने कहा कि छात्रों को कैंपस में मूलभूत सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के साथ ही सेमेस्टर फीस को कम करने पर प्रदेश सरकार से चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसी साल यूनिवर्सिटी जून महीने में दीक्षांत समारोह का आयोजन करने जा रही है.

तकनीकी शिक्षा व आईटी मंत्री डॉ रामलाल मारकण्डा ने कहा कि एमसीए के विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम में डाटा साइंस में जोड़ने की योजना है, जिससे विद्यार्थियों को बाजार की जरूरत के अनुरूप तैयार किया जाएगा. जल्द यूनिवर्सिटी परिसर में प्लेसमेंट और प्रशिक्षण सेल का गठन किया जाएगा, जिसके लिए स्थाई प्लेसमेंट ऑफिसर की नियुक्ति की जाएगी.

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि तकनीकी विवि परिसर में एक नया शैक्षणिक भवन का निर्माण प्रस्तावित है, जिसमें निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. नए शैक्षणिक भवन में लेक्चर थियेटर सहित अत्याधुनिक क्लास रूम तैयार किए जाएंगे. विवि परिसर में निर्माणाधीन शैक्षणिक भवन का जल्द लोकार्पण किया जाएगा. इसके अलावा तकनीकी विवि परिसर में ओपन एयर थिएटर, टेक शॉप्स का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो जल्द विद्यार्थियों के लिए समर्पित किए जाएंगे.

तकनीकी शिक्षा और आईटी मंत्री डॉ रामलाल मारकण्डा ने कहा कि तकनीकी विधि में शिक्षकों की स्थाई नियुक्ति का मामला उनके ध्यान में है. जल्द ही मुख्यमंत्री से इस मामले को लेकर चर्चा की जाएगा. इसके अलावा गैर-शिक्षक वर्ग के नए पदों को भी सृजित किया जाएगा, जिससे तकनीकी विवि की गतिविधियां सुचारू रूप से चल सकें.

Tags: Himachal Politics, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर