लाइव टीवी

हिमाचल में अटल स्कूल वर्दी योजना:आवंटन के कुछ दिन बाद ही उधड़ने लगी बैग्स की सिलाई
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 3, 2020, 1:33 PM IST
हिमाचल में अटल स्कूल वर्दी योजना:आवंटन के कुछ दिन बाद ही उधड़ने लगी बैग्स की सिलाई
हिमाचल में सरकारी स्कूलों में बांटे गए बैग्स फटने लगे हैं.

Atal School Dress and Bags Yojana in Himachal: हमीरपुर में वर्दी या बैग के खराब होने की शिकायत आई है, उसे शिमला भेजा गया है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सरकारी स्कूलों में सरकार की ओर से बांटी गई स्कूली वर्दी (School Dress) और बैग (School Bag) की क्वालिटी कितनी घटिया इसका पता आवंटन के दस दिन में ही चल गया है. कई स्कूली बच्चों के बैग्स की सिलाई खुलने लगी है. आवंटन के एक सप्ताह के भीतर ही सिलाई खुलने से अटल स्कूल वर्दी योजना (Atal School Dress Yojna) पर प्रश्नचिन्ह लग रहे है.

हमीरपुर में बच्चों के बैग्स फटे
हमीरपुर जिला के कई स्कूलों में योजना के तहत गत माह दिए गए बैग की सिलाई के साथ कई जगहों से फटने का मामला सामने आया है. वहीं, शिक्षा विभाग की मानें तो विभाग भी शिक्षा निदेशालय शिमला पर सारी जिम्मेदारी की बात कह कर पल्ला झाड़ रहा है. लंबे समय से वर्दी और बैग के लिए इंतजार करने के बाद भी घटिया बैग मिलने पर अभिभावकों ने भी गहरा रोष प्रकट किया है.

यह बोले बच्चे

स्कूल नौनिहालों ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही स्कूल बैग दिए गए थे और बैग की सिलाई निकलने लगी है. कई जगहों से बैग फट भी चुका है. उन्होंने बताया कि बैग फटने के बाद अब दूसरे बैग में किताबें लानी पड़ रही हैं.

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में बांटे बैग्स का हाल.
हिमाचल के सरकारी स्कूलों में बांटे बैग्स का हाल.


जिला स्तर पर इस तरह की शिकायतों का निवारण नहींशिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में अटल वर्दी योजना के इंचार्ज राजेश हमदर्द ने बताया कि जिला स्तर पर इस तरह की शिकायतों का निवारण नहीं किया जाता है. इसकी शिकायत शिमला निदेशालय को भेजी जाती है. हमीरपुर में वर्दी या बैग के खराब होने की शिकायत आई है, उसे शिमला भेजा गया है. अब निदेशालय ही निर्णय लेगा कि बैग सप्लाई करने वाली कंपनी को नोटिस कर दोबारा बैग भेजने को कहा जाता है या फिर पैनेल्टी डाली जाती है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में तेज रफ्तार कार ने स्कूल जा रही दादी और पोती को रौंदा, मौत

65 दिन से लापता शुभम:100 पुलिस जवान-स्थानीय लोगों ने फिर छेड़ा तलाशी अभियान

हिमाचल में करोना वायरस से निपटने की तैयारी, चीन से धर्मशाला आने वालों पर नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर