लाइव टीवी

हमीरपुर में लगाए गए सूखे-गीले कचरे के डिब्बे पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच बयानबाजी

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 15, 2018, 1:25 PM IST
हमीरपुर में लगाए गए सूखे-गीले कचरे के डिब्बे पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच बयानबाजी
हमीरपुर में लगाए गए सूखे व गीले कचरे के डिब्बे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को पंख देने के उद्देश्य से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में लगाए गए सूखे व गीले कचरे के कूड़ादान अब राजनीतिक मुद्दा बनते जा रहे हैं.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को पंख देने के उद्देश्य से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में लगाए गए सूखे व गीले कचरे के कूड़ादान अब राजनीतिक मुद्दा बनते जा रहे हैं. कांग्रेस के बड़सर के विधायक ने कूड़ेदानों को लेकर इसे सिर्फ सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा अपने नाम प्रचारित करने की बात कही है. ​कांग्रेस विधाक ने कूड़े के निस्तारण न होने पर योजना को मजाक करार दिया है. वहीं सांसद अनुराग ठाकुर ने कूड़ेदानों के सवाल पर जिम्मेदारियों के निर्वहन की बात कह कर पल्ला झाड़ा है.

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा स्वच्छता अभियान को ग्रामीणों तक पहुंचाने के लिए पंचायत स्तर पर वितरित किए गए कूड़ादानों में भर रहे कूड़े के सही ढंग से निदान न होने पर ग्रामीणों में भी रोष देखा जा रहा है. ग्रामीणों को कहना है कि सांसद द्वारा शुरू की यह पहल सराहनीय है लेकिन इन कूड़ादानों को वितरित करने से पहले कूड़ा निदान पर योजना बना लेनी चाहिए थी.

बड़सर के कांग्रेस विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने आरोप लगाया कि सांसद ने केवल अपना नाम कमाने के लिए कूड़ादान वितरित कर दिए हैं, लेकिन कूड़े—कचरे का निस्तारण कहां होगा इसकी चिंता सांसद को नहीं है. उन्होंने कहा कि सांसद द्वारा बिना सोच समझकर दिए गए इन कूड़ादानों के निदान न होने के कारण उसके साथ गंदगी फैल रही है और बीमारी का अंदेशा भी बढ़ गया है.

वहीं इन आरोपों पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कूड़ा का निदान कहां करना है, इसके बारे में पंचायत के प्रतिनिधि का काम है और स्वच्छता के प्रति सभी को अपनी जिम्मेदारी निभाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए पंचायतों व नगरपरिषदों को धन मुहैया करवाया जा रहा है और उसके सही इस्तेमाल के लिए सबको पहल करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: युवक की मौत पर फिर बरपा हंगामा, गुस्साए परिजनों ने हाईवे जाम किया 

फिजूलखर्ची पर रोक के सरकार के दावे हवा-हवाई, निगमों-बोर्डों में हो रही ताजपोशी

VIDEO: सेना में भर्ती के लिए रिटायर सैनिक दे रहा युवाओं को फ्री में ट्रेनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2018, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर