अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तार पर बोले पूर्व CM धूमल-महाराष्ट्र में लौटा ‘आपातकाल’

हिमाचल के पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल. (File Photo)
हिमाचल के पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल. (File Photo)

‌BJP Leader Prem Kumar Dhumal on Arnab Arrest: धूमल ने कहा कि मुम्बई पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार अर्णव गोस्वामी को जिस तरह हिरासत में लिया है, वो बेहद निंदनीय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 10:37 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. महाराष्ट्र में रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की गिरफ्तारी मामले में हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने भी बड़ा बयान दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने धूमल ने कहा कि आज महाराष्ट्र में ‘आपातकाल’ लौट आया है.

पत्रकार अर्णव गोस्वामी की गिरफ्तारी संविधान में वर्णित मौलिक अधिकार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है. बार-बार संविधान को खतरे में बताकर लोगों में डर पैदा करने वाली कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर महाराष्ट्र सरकार के सीधे हमले को लेकर क्या अब संविधान की दुहाई देकर अपनी खमोशी तोड़ेगी?

धूमल ने पुलिस की निंदा की
धूमल ने कहा कि मुम्बई पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार अर्णव गोस्वामी को जिस तरह हिरासत में लिया है, वो बेहद निंदनीय है. दरअसल, ये कांग्रेस का चरित्र ही है कि वह जब भी सत्ता में आती है तो प्रजातंत्र के चैथे स्तंभ को ऐसे ही अपमानित करने का प्रयास करती है. कांग्रेस और महाराष्ट्र में उसकी गठबंधन सरकार ने एक बार फिर लोकतंत्र को शर्मसार किया है. गोस्वामी के खिलाफ सत्ता का दुरुपयोग अभिव्यक्ति की आजादी और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर सीधा हमला है. देश इस शर्मनाक हरकत को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा.
सीएम ने भी की थी निंदा


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर अपना विरोध जताया था. सीएम ठाकुर ने सोशल मीडिया पर इस संबंध में अपनी राय रखी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पत्रकार की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए लिखा है कि मैं लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ एवं स्वतन्त्र पत्रकारिता पर किए गए इस हमले की घोर निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि अर्नब की गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज