धर्म और भाषा की दीवार तोड़कर हंगरी की योआना बनी हिमाचली युवक सन्नी की दुल्हन
Hamirpur News in Hindi

धर्म और भाषा की दीवार तोड़कर हंगरी की योआना बनी हिमाचली युवक सन्नी की दुल्हन
हंगरी की योआना और हमीरपुर के सन्नी ने रचाई शादी

यूरोप की लड़की हमीरपुर के लड़के के प्यार में ऐसे उलझी कि वह इसे सुलझाने के लिए अपने परिवार को लेकर हिमाचल पहुंच गई.

  • Share this:
यूरोप की लड़की हमीरपुर के लड़के के प्यार में ऐसे उलझी कि वह इसे सुलझाने के लिए अपने परिवार को लेकर हिमाचल पहुंच गई. दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से हो गई. दोनों की शादी के लिए हिंदू रीति रिवाज से मंडप सजाया गया था. दोनों ने सात फेरे भी लिए. लड़की हंगरी की निवासी है. हंगरी से इस शादी के लिए न सिर्फ लड़की के मां-पिता बल्कि उनके दोस्त भी हमीरपुर पहुंचे थे.

लड़की को सिर्फ हंगरियन भाषा आती है

हमीरपुर के पौराणिक शिव मंदिर जसकोट में हंगरी से आई लड़की योआना ने हमीरपुर के वार्ड नंबर दो के युवा सन्नी के साथ शादी की. गौरतलब है कि पिछले छह सालों से दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों की शादी की चर्चा पूरे शहर में है. हंगरी से आए हुए मेहमान अंग्रेजी भी ठीक से नहीं जानते हैं. लड़की और उनके रिश्तेदार सिर्फ हंगरियन भाषा ही जानते है.



हंगरी में ही दोनों की मुलाकात हुई
दूल्हे के पापा का कहना है कि हंगरी में ही दोनों की मुलाकात हुई है और मेरा बेटा हंगरी में ही नौकरी करता है. आज मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज में शादी करवाई जा रही है.

छह साल से दोनों हैं प्रेम में गिरफ्तार

वहीं दुल्हन के साथ आई हुई सहेलियों ने भी शादी को लेकर खुशी जताई और कहा कि पिछले छह सालों से दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा था. उन्होंने कहा कि दोनों परिवार के बीच बातचीत के बाद शादी संपन्न कराई जा रही है. हम शादी में आए और हमने खूब मजे किए.

यह भी पढ़ें:  हिमाचल का सबसे लंबा पुल किसानों के लिए बना सिरदर्द

हिमाचली सेब पर संकट, यहां-यहां स्कैब रोग की जद में आए बगीचे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading