Home /News /himachal-pradesh /

commonwealth games 2022 silver medalist weightlifter vikas thakur reached at his home hamirpur hpvk

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022: हमीरपुर पहुंचे पदक विजेता विकास ठाकुर, बोले-हिमाचल में सुविधाओं की कमी

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में वेटलेफ्टिंग में रजत पदक जीतने के बाद खिलाड़ी विकास ठाकुर मंगलवार को अपने पैतृक जिला हमीरपुर पहुंचे.

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में वेटलेफ्टिंग में रजत पदक जीतने के बाद खिलाड़ी विकास ठाकुर मंगलवार को अपने पैतृक जिला हमीरपुर पहुंचे.

Commonwealth Games 2022: घर पहुंचने पर विकास ठाकुर की बहन अभिलाषा ठाकुर ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने बताया कि उनके भाई ने तीन बार पदक जीतकर हमीरपुर जिला का नाम पूरे देश में रोशन किया है.

हमीरपुर. कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में वेटलेफ्टिंग में रजत पदक जीतने के बाद खिलाड़ी विकास ठाकुर मंगलवार को अपने पैतृक जिला हमीरपुर पहुंचे. पदक जीतकर हमीरपुर में पहली बार घर पहुंचे विकास ठाकुर का लोगों ने भव्य स्वागत किया. विकास ठाकुर के स्वागत में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं की ओर से भी कोई कमी नहीं छोड़ी गई. हमीरपुर के विश्राम गृह में भाजपा के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने भी विकास ठाकुर का स्वागत किया और बधाई दी है. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने भी विकास ठाकुर को हमीरपुर पहुंचने पर बधाई दी.

पदक विजेता विकास ठाकुर ने बताया कि उन्हें स्वर्ण पदक ना जीत पाने का मलाल है और अगली बार कड़ी मेहनत करके देश के लिए एशियाड और ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करेंगे. विकास ठाकुर ने बताया कि वेटलिफ्टिंग की ट्रैनिंग लुधियाना में हासिल की है. विकास ने कहा कि हिमाचल के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन हिमाचल में अभी भी युवाओं को खेलों में सही प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में सुधार किया जा रहा है और जल्दी ही हिमाचली युवा नेशनल खेलों में हिस्सा लेंगे.

मोदी से मुलाकात की
विकास ठाकुर ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ मुलाकात की और आगे अच्छा करने के लिये हौसला अफजाई मिली है. इससे उन्हें खुशी हुई है. अब वह एशियाड और ओलंपिक खेलों के लिए प्रैक्टिस करेंगे तथा देश के लिए मेडल का रंग बदलने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने विकास ठाकुर को रजत पदक जीतने पर बधाई दी और हमीरपुर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया और भविष्य में और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया है. घर पहुंचने पर विकास ठाकुर की बहन अभिलाषा ठाकुर ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने बताया कि उनके भाई ने तीन बार पदक जीतकर हमीरपुर जिला का नाम पूरे देश में रोशन किया है.

हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने विकास ठाकुर का हमीरपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया और उन्हें रजत पदक हासिल करने पर बधाई दी है और भविष्य में स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रोत्साहित किया. मौके पर प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री , जिला सह मीडिया प्रभारी विकास शर्मा जिला महामंत्री अभय वीर लवली विशेष रुप से उपस्थित रहे.

Tags: Commonwealth Games 2022, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर