होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

कांग्रेस नेता ने 'हर घर तिरंगा' अभियान पर BJP सरकार को घेरा, कहा- घटिया कपड़ों का कर रही उपयोग

कांग्रेस नेता ने 'हर घर तिरंगा' अभियान पर BJP सरकार को घेरा, कहा- घटिया कपड़ों का कर रही उपयोग

अनीता वर्मा ने इसके साथ ही कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी.

अनीता वर्मा ने इसके साथ ही कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी.

हमीरपुर में राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अनीता वर्मा ने कहा कि पहले भी लोग अपने घरों पर तिरंगा लगाया करते थे, लेकिन मौजूदा समय में जो झंडा लोगों को बीजेपी सरकार द्वारा वितरित किया जा रहा है, उसमें घटिया किस्म के कपड़े का उपयोग किया जा रहा है जो कि निंदनीय है.

अधिक पढ़ें ...

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अनीता वर्मा ने बीजेपी सरकार पर ‘हर घर तिरंगा’ लगाने को लेकर सवालिया निशान खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है वह सराहनीय है, लेकिन बीजेपी सरकार द्वारा लोगों को जो तिरंगें मुहैया करवाए जा रहे हैं. उनमें घटिया किस्म के कपड़े का उपयोग किया जा रहा है.

अनीता वर्मा ने साथ ही कहा कि झंडा लगाने की परंपरा बीजेपी ने शुरू नहीं की. पहले भी लोग अपने घरों पर तिरंगा लगाया करते थे, लेकिन मौजूदा समय में जो झंडा लोगों को बीजेपी सरकार द्वारा वितरित किया जा रहा है, उसमें घटिया किस्म के कपड़े का उपयोग किया जा रहा है जो कि निंदनीय है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा लोगों को जो तिरंगा वितरित किया जा रहा है उसकी कीमत मात्र दस रुपये तक है, लेकिन लोगों को यह तिरंगा 25 रुपये में वितरित किया जा रहा है.

कांग्रेस सरकार आने पर लागू करेगी ओल्ड पेंशन स्कीम
अनीता वर्मा ने इसके साथ ही कहा कि डबल इंजन की सरकार कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन को बहाल नहीं करना चाहती है. उन्होंने कहा, ‘डबल इंजन की सरकार ने हिमाचल में ओल्ड पेंशन लागू ना करने की ठान ली है. जब कांग्रेस सरकार हिमाचल में सत्ता में आएगी तो ओल्ड पेंशन को लागू किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ओल्ड पेंशन को लागू कर दिया है, जिससे हजारों की संख्या में कर्मचारियों को लाभ मिल रहा है.

वहीं अनीता वर्मा ने बताया कि इंडियन नेशनल कांग्रेस कमेटी द्वारा गौरव यात्रा शुरू करने के लिए कहा गया है. इसी कड़ी के तहत 15 अगस्त को हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के डीडवीं टिक्कर में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पटियाल की अगुवाई में पदयात्रा शुरू की जाएगी, जिसमें बीजेपी सरकार की नाकामियों को लोगों के समक्ष रखा जाएगा.

Tags: Hamirpur news, Himachal Congress, Independence day, Tiranga yatra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर