हमीरपुर सीट पर बीजेपी के अनुराग के खिलाफ कांग्रेस की ओर से रण में उतरेंगे सुक्खू
Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर सीट पर बीजेपी के अनुराग के खिलाफ कांग्रेस की ओर से रण में उतरेंगे सुक्खू
सुक्खविंद सिंह सुक्खू. (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने हामी भर दी है. यह खुलासा ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायज़ादा ने किया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने हामी भर दी है. यह खुलासा ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायज़ादा ने किया है. रायजादा ने कहा कि क्षेत्र के सभी नेताओं ने पार्टी हाईकमान को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सुक्खू का नाम सुझाया था लेकिन नेता विपक्ष के इंकार करने के बाद सुक्खू के नाम पर सहमति बन गई है. रायजादा ने माना कि कांग्रेसी नेताओं के विरोध के चलते ही सुरेश चंदेल की कांग्रेस में एंट्री रुकी है. हमीरपुर सीट के लिए चल रही उठापटक के बीच रायजादा ने क्षेत्र के राजनितिक हालत को लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र भी सौंपा है, लेकिन पत्र के बारे कुछ भी कहने से रायजादा कन्नी काट गए.

दिल्ली में टिकट आवंटन को लेकर चला बैठकों का दौर खत्म होने के बाद ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायज़ादा वापिस ऊना पहुंच गए है. रायज़ादा ने पत्रकारों से बात करते हुए माना कि हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के करीब 14 नेता दिल्ली में जुटे थे, जिसमें विधायक, पूर्व विधायक और विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले नेता मौजूद थे.

रायजादा ने कहा कि सभी ने एकजुटता से निर्णय लिया था कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से किसी भी बाहरी नेता को टिकट देने का विरोध किया गया. रायजादा ने माना कि पार्टी हाईकमान ने भाजपा नेता सुरेश चंदेल की एंट्री को लेकर उनसे विचार विमर्श किया गया था लेकिन सभी ने इस पर अपना विरोध दर्ज करवाया है.



रायजादा ने कहा कि सभी नेताओं ने पार्टी हाईकमान को हमीरपुर से चुनाव जीतने के लिए नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम सुझाया था क्योंकि यह दोनों बड़े चेहरे हमीरपुर से जीतने का माद्दा रखते हैं, लेकिन नेता विपक्ष द्वारा चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद सुक्खू ने चुनाव लड़ने के लिए हामी भरी है.
यह भी पढ़ें: पहले आम चुनाव प्रचार के लिए मंडी आए थे नेहरू, भीड़ में धक्के खाते हुए मंच पर पहुंचे

मंडी में चुनाव प्रचार के दौरान बुजुर्ग महिला ने नेहरू के पांव छूने की थी कोशिश तो उन्होंने ये कहा...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading