लाइव टीवी

बिजली चोरी करते पकड़ा गया ठेकेदार, विद्युत विभाग ने वसूले इतने रुपये जुर्माना

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 14, 2020, 5:42 PM IST
बिजली चोरी करते पकड़ा गया ठेकेदार, विद्युत विभाग ने वसूले इतने रुपये जुर्माना
हमीरपुर के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के बौड़ू सेक्शन में एक आउटसोर्स कर्मचारी ने एक बड़े ठेकेदार को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा.

हमीरपुर जिले (Hamirpur District) के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के तहत बौड़ू सेक्शन में बिजली चोरी (Electric) कर विद्युत विभाग को चूना लगाने वाले एक ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश हमीरपुर जिले (Hamirpur District) के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के तहत बौड़ू सेक्शन में बिजली चोरी (Electric) कर विद्युत विभाग को चूना लगाने वाले एक ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला है. बताते हैं कि ठेकेदार द्वारा पिछले कुछ समय से बिजली चोरी की जा रही थी. ठेकेदार जावेद अख़्तर ने अपनी ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही जुर्माना राशि जमा करवा दी है. विभाग के एक्सईएन केके भारद्वाज को जब इस चोरी का पता चला तो उन्होंने इस संबंध में क्षेत्र के एसडीओ सीएल शर्मा और जेई चंद्रकांत को मौक़े पर जांच करने की ड्यूटी लगाई है.

विद्युत उपमंडल टौणी देवी के एसडीओ सीएल शर्मा जिनके पास कक्कड़ का प्रभार भी है, ने बताया कि विभाग की तरफ से तुरंत एक्शन लेते हुए ठेकेदार जावेद अख़्तर को 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया गया जिसे दोषी ने ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही भर दिया. उन्होंने कहा कि बिजली चोरी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह है सारा मामला

हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के बौड़ू सेक्शन में एक आउट सोर्स कर्मचारी ने एक बड़े ठेकेदार को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा. सोमवार सुबह जैसे ही कर्मचारी प्रवीण कुमार लहाड़ी (रोपड़ी) गांव में कांता देवी के घर बिजली के बिल की रीडिंग और बिल देने पहुंचा तो मीटर के हालात देख कर वह दंग रह गया. कांता देवी के परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं रहता. प्रवीण कुमार ने पाया कि मीटर की सील तोड़ तारें लगाकर आगे सप्लाई ले जाई गई है. आगे 132 केवी की ट्रांसमिशन लाइन के लिए टावर लगाने का काम चलाया जा रहा था, जिस पर जावेद अख़तर नाम के ठेकेदार की लेबर वेल्डिंग और खुदाई का काम कर रही थी.

उधर , ईमानदार आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण को डराने और धमकाने के प्रयास भी होते रहे. ठेकेदार के कुछ लोग मामला रफ़ा दफ़ा करवाने की कोशिश में भी दिखे. इस बारे आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण का कहना है कि मीटर की सील तोड़ी गयी है और तारें लगाकर आगे सप्लाई के लिए ले जाई गई है. यह बिजली चोरी का मामला है.

एक्सईएन विद्युत विभाग केके भारद्वाज के अनुसार पूरी रिपोर्ट मिलते ही दोषी व्यक्ति के ख़िलाफ़ बिजली चोरी करने पर 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना लगया गया है. उन्होंने कहा कि विभाग बिजली चोरों के ख़िलाफ़ सख़्ती से निपटेगा.

यह भी पढ़ें: नशे का नेटवर्क चलाने वाला राजेश गिरफ्तार, पुलिस को थी काफी समय से तलाशकांग्रेस 17 जनवरी से केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ खोलेगी मोर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर