Home /News /himachal-pradesh /

हमीरपुर: 24 घंटे बाद ही कोरोना नेगेटिव हुए मरीज की रिपोर्ट फिर हुई पॉजिटिव

हमीरपुर: 24 घंटे बाद ही कोरोना नेगेटिव हुए मरीज की रिपोर्ट फिर हुई पॉजिटिव

हमीरपुर में कोरोना के दो मरीज हैं.

हमीरपुर में कोरोना के दो मरीज हैं.

बता दें कि हमीरपुर में कोरोना के दो मामले रिपोर्ट हुए हैं, जबकि हिमाचल में 40 केस हैं. इसमें 25 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 10 हैं.

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में भोटा चैरिटेबल अस्पताल में आइसोलेट ऊना के दो संक्रमित युवकों की शनिवार को पहली रिपोर्ट जहां निगेटिव आई थी, वहीं 24 घंटे बाद दोबारा लिए सैंपल (Sample) रिपोर्ट में रविवार को एक फिर पॉजिटिव निकला. हालांकि, दूसरे मरीज (Patient) की रिपोर्ट दोबारा निगेटिव आई है. ऊना जिला से केविड-19 के इन दोनों मरीजों को 11 अप्रैल को हमीरपुर के राधा स्वामी सत्संग चैरिटेबल अस्पताल भोटा में लाया गया था.

चौदह दिन बाद लिए गए थे सैंपल
चौदह दिन पूरा होने के बाद चिकित्सकों ने इनके सैंपल दोबारा जांच के लिए टांडा भेजे थे, जिनकी रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आ गई थी. कोविड-19 स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल के तहत जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने के 24 घंटे के बाद दोनों युवकों का फिर से सैंपल जांच के लिए टांडा भेजा था.

डॉक्टरों ने की पुष्टि
रविवार को पहुंची रिपोर्ट में एक युवक फिर निगेटिव निकला, जबकि दूसरा निगेटिव से फिर पॉजिटिव आया. निगेटिव पाए युवक को ऊना स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन सेंटर भेजने की तैयारी है, जबकि संक्रमित व्यक्ति अब कुछ समय तक हमीरपुर में ही आइसोलेशन सेंटर में रहेगा. इसकी पुष्टि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने की है. बता दें कि हमीरपुर में कोरोना के दो मामले रिपोर्ट हुए हैं, जबकि हिमाचल में 40 केस हैं. इसमें 25 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 10 हैं.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर में ना बैंड-बाजा और ना बारात! मास्क लगाकर दुल्हा-दुल्हन ने लिए 7 फेरे

PHOTOS: हिमाचल में दो दिन के लिए येलो अलर्ट, बारिश के साथ गिरे ओले

Tags: Corona, Corona Days, Hamirpur news, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर