हमीरपुर: कोरोना से 28 साल के युवक की मौत, एक माह बाद होनी थी शादी

कोरोना से मौत.

कोरोना से मौत.

Corona virus in Hamirpur: जिला में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 104 के पार पहुंच गया है. रोजाना 100 से अधिक केस रिपोर्ट हो रहे हैं.

  • Share this:

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर की ग्राम पंचायत उहल के गांव परनाली में एक 28 वर्षीय युवक की कोरोना (Corona) से मौत हो गई है. युवक की 22 जून को शादी तय थी. युवक ने शास्त्री की डिग्री ली थी और धार्मिक आयोजन करवाता था. उसकी माता की करीब एक हफ्ते से तबीयत खराब थी. गत दिवस टेस्ट करवाने पर माता कोरोना संक्रमित पाई गई, जिन्हें उपचार के लिए कोविड (Covid) अस्पताल हमीरपुर भर्ती किया गया है.

मां से संक्रमित हुआ बेटा

प्राथमिक संपर्क के चलते बेटे का भी टेस्ट किया तो वह भी कोरोना संक्रमित पाया गया. स्वास्थ्य विभाग ने युवक को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी थी. दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है. वह और उसके पिता ही गुरुवार की रात घर पर थे, लेकिन शुक्रवार सुबह काफी देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं निकला तो पिता ने कमरे में देखा कि वह बेसुध पड़ा था. जांच में पता चला कि उसकी मौत हो गई. राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र डोगरा ने पीपीई किट पहन का युवक का अंतिम संस्कार किया।

महिला की भी मौत
उपमंडल बड़सर की करेर पंचायत के गांव घनसुई की एक 53 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. महिला परिवार सहित फरीदाबाद में रहती थी और उसका पति वहां निजी कंपनी में नौकरी करता है. महिला के संक्रमित होने के चलते पूरा परिवार वहां से अपने पैतृक गांव पांच दिन पूर्व ही लौटा था.

कोविड सेंटर में थी भर्ती

लौटने के अगले ही दिन महिला को कोविड सेंटर हमीरपुर में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी तबीयत बिगड़ गई. कोविड सेंटर हमीरपुर से फिर उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर दिया गया. जहां शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे उसने दम तोड़ दिया. जिला में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 104 के पार पहुंच गया है. करेर पंचायत के पूर्व प्रधान सुखराम शर्मा ने महिला की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है. बीएमओ बड़सर डॉ. नरेश शर्मा ने कहा कि महिला की कोरोना के कारण मौत हो गई है और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत महिला का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज