लाइव टीवी

Coronavirus: फ्रांस से लौटा एयरलाइंस कर्मचारी हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 6, 2020, 2:49 PM IST
Coronavirus: फ्रांस से लौटा एयरलाइंस कर्मचारी हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती
कोराना वायरस के चलते टली शादी.

Coronavirus in Himachal: सीएमओ डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. चिकित्सकों की टीम जांच कर रही है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के अलर्ट के चलते फ्रांस से लौटे हमीरपुर के एक एयरलाइंस कर्मचारी को डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर (Hamirpur) के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है. व्यक्ति खांसी, जुकाम और बुखार (Fever) की शिकायत लेकर नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गया था. चीन (China), दोहा और फ्रांस (France) की यात्रा का जिक्र मिलने पर स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक ने संबंधित खंड चिकित्सा अधिकारी को सूचित किया.

प्रारंभिक जांच में नहीं मिले लक्षण
इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है. 36 वर्षीय व्यक्ति एयरलाइंस में काम करता है. वह 17 फरवरी को दिल्ली पहुंचा था. बुधवार को ही वापस लौटा है. वह जनवरी में चीन में भी सेवाएं दे चुका है. प्रारंभिक जांच में व्यक्ति में कारोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। चिकित्सकों की टीम जांच में जुटी है. इससे पूर्व विभाग ने विभिन्न देशों से लौटे 11 लोगों को निगरानी में रखा था.

सैंपल लेकर जांच को भेजेंगे



28 दिन तक निगरानी में रखने के बाद उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया था. अब नए मामले में व्यक्ति के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे. व्यक्ति का परिवार भी दिल्ली से इसी के साथ लौटा है. हालांकि, परिवार में अन्य किसी को बुखार, खांसी या जुकाम की शिकायत नहीं है.



यह बोले स्वास्थ्य अधिकारी
बीएमओ टौणीदेवी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि व्यक्ति विभिन्न देशों की यात्रा कर लौटा है. वह एक पीएचसी में बुखार, खांसी और जुकाम की शिकायत लेकर पहुंचा. इस पर चिकित्सक ने उन्हें सूचित किया. उसके बाद एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लाया गया. यहां उसके टेस्ट होंगे और सैंपल लैब भेजे जाएंगे. सीएमओ डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. चिकित्सकों की टीम जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus का खौफ! सुजानपुर होली मेला कल से, अनुराग ठाकुर करेंगे आगाज

Coronavirus: हिमाचल के उद्योगों कच्चे माल की कमी, गिरने लगा उत्पादन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2020, 2:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading