लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए- प्रेम कुमार धूमल
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 10:54 PM IST
दिल्ली चुनाव: कांग्रेस पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए- प्रेम कुमार धूमल
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि धूमल ने कहा कि भाजपा ने सोच समझ कर राष्ट्रवाद को लेकर रणनीति बनाई थी.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ((Prem Kumar Dhumal) ने कहा कि दिल्ली चुनावों (Delhi Election) में कांग्रेस (Congress) का ग्राफ पूरी तरह से गिर चुका है, क्योंकि दिल्ली में इस बार कांग्रेस को मात्र 4 प्रतिशत वोट मिले. इसके बावजूद कांग्रेस के नेता बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे है.

  • Share this:
हमीरपुर. दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Election) में बीजेपी (BJP) की हार को लेकर कांग्रेस (Congress) की ओर से की जा रही बयानबाजी पर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने ऐसा न करने की नसीहत दी है. पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि दिल्ली के पिछले दो बार के चुनावों में कांग्रेस का वोटों में भारी गिरावट आना चिंता का विषय है. कांग्रेस पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रवाद और हिंदूवाद का नाम लेकर बीजेपी पर लांछन लगा रही है. चुनाव में कई बार मतदाता तत्कालीन लाभ के कारण प्रभावित हो जाता है और ऐसा ही दिल्ली चुनावों में देखने को मिला है. वहीं धूमल ने हिमाचल में कांग्रेस द्वारा डबल इंजन के नाम पर फिजूल में लोगों को गुमराह करने के साथ कांग्रेस नेताओं को केवल डायलॉग मारने वाली पार्टी के नेता बताया.

कांग्रेस को मात्र 4 प्रतिशत वोट मिले
धूमल ने कहा कि भाजपा ने सोच समझ कर राष्ट्रवाद को लेकर रणनीति बनाई थी, लेकिन दिल्ली चुनावों में कांग्रेस नेताओं के राष्ट्रवाद के नाम पर बेतुकी बयानबाजी करने की बात ठीक नहीं है. धूमल ने कहा कि दिल्ली चुनावों में कांग्रेस का ग्राफ पूरी तरह से गिर चुका है, क्योंकि दिल्ली में इस बार कांग्रेस को मात्र

4 प्रतिशत वोट मिले. इसके बावजूद कांग्रेस के नेता बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे है. उन्होंने कहा कि हर पार्टी चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन कई बार राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए कोई नुकसान हो जाता है तो उसे नुकसान नहीं माना जाता है.

कांग्रेस ने पिछले 60 साल में क्या काम करवाए
वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष द्वारा हिमाचल में डबल इंजन फेल के बयानों पर धूमल ने कहा कि केंद्र की सरकार ने हिमाचल को चौदहवें और पंद्रहवें वित्त आयोग में ग्रांट की वृद्धि कर प्रदेश के विकास के लिए काम किया है, लेकिन कांग्रेस के लोग केवल डायलॉग मारने में माहिर हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकारें काम करवाने में विश्वास रखती है. उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस बताए कि साठ साल तक प्रदेश में कांग्रेस का डबल इंजन रहा है, लेकिन उन्होंने क्या काम करवाए थे.ये भी पढ़ें - वित्त आयोग ने केंद्र से साढ़े ग्यारह हजार करोड़ अनुदान राशि की सिफारिश की

ये भी पढ़ें - कारोबारी गर्मी में पर्यटन सीजन के अच्छे बीतने की कर रहे उम्मीद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर