हमीरपुर: ATM से निकला 500 रुपये का नकली नोट, लिखा था ‘मनोरंजन बैंक ऑफ इंडिया’

बैंक से निकला नोट.
बैंक से निकला नोट.

Fake Currency Note in Sujanpur: उपभोक्ता ने इस पूरे मामले की शिकायत सुजानपुर थाने में शिकायत दी है और मामले की पड़ताल की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 7:22 AM IST
  • Share this:
सुजानपुर (हमीरपुर). हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में राष्ट्रीयकृत बैंक शाखा से नकली नोट निकला है. एटीएम से निकले नोट (Cash) नोट पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया और मनोरंजन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है. दरसअल, सुजानपुर शहर के व्यापारी धर्म सिंह ने एटीएम से आठ हजार रुपये निकलवाए. इस दौरान एटीएम से 500-500 रुपये के नोट निकले.

धर्म सिंह ने बताया कि उनका बेटा कैश निकलवाने गया था, जिसकी जानकारी बैंक एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है. गुरुवार को जब उनका बेटा कैश निकलवाने के लिए एटीएम गया और उस दौरान उसने आठ हजार रुपये निकलवाए. नोट गिनने का काम भी एटीएम बॉक्स के अंदर ही हुआ, जिसकी सारी रिकॉर्डिंग एटीएम सीसीटीवी में दर्ज है.

नकली नोट को दिखाता उपभोक्ता.




एक नोट फर्जी
ऊन्होंने बताया कि आठ हजार की राशि में नोटों में 500 रुपये का एक नोट नकली था. इस पर मनोरंजन बैंक चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है. हैरानी की बात यह है कि एक तरफ बैंक प्रबंधन इस बात के दावे करता है कि उनकी मशीनें अत्याधुनिक हैं, जिसमें नकली नोट ना तो आ सकता है और ना ही मशीन से बाहर निकल सकता है, लेकिन कैश निकलवाने गए उपभोक्ता ने दावे के साथ कहा है कि जो नकली नोट उन्हें प्राप्त हुआ है.

बैंक ने नहीं अनसूना किया
उपभोक्ता ने यह भी कहा है कि जब वह इस बात को लेकर राष्ट्रीय बैंक की शाखा में गया तो वहां पर उन्हें यह सुनने को मिला कि इस एटीएम से हमारा कोई लेना देना नहीं है. यह हमीरपुर ब्रांच के अंतर्गत आता है, इसलिए आप हमीरपुर में शिकायत करें. संबंधित विषय पर जब बैंक शाखा के हमीरपुर प्रभारी से बात की तो उन्होंने तमाम इस बात को मानने से मना कर दिया और उल्टा उपभोक्ता से फोन पर उलझ पड़े. उपभोक्ता ने इस पूरे मामले की शिकायत सुजानपुर थाने में शिकायत दी है और मामले की पड़ताल की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज