हमीरपुर में बड़ी लापरवाही:15 कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव बताकर घर भेजा, हड़कंप

हमीरपुर में कोरोना संक्रमित को लेकर बड़ी लापरवाही.
हमीरपुर में कोरोना संक्रमित को लेकर बड़ी लापरवाही.

भोरंज प्रशासन की ओर से सभी पॉजिटिव लोगों को घर भेजने के आदेश जारी किए गए थे. जिला प्रशासन ने मामला ध्यान में आते ही जांच बिठा दी है. स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है. इस सारे मामले की सरकार ने रिपोर्ट तलब की है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर (Hamirpur) जिले में सबसे ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं. अब हमीरपुर में प्रशासन की बडी चूक सामने आई है. हमीरपुर में बुधवार को कोरोना के 15 पॉजिटिव मामलों ने हडंकप मचा दिया है. क्योंकि रिपोर्ट (Report) से कुछ घंटे पहले इन संक्रमितों को प्रशासन ने घर में छोड दिया था. इससे जिले में हड़कंप मंच गया. आधी रात को ही सभी 15 कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेटरों में शिफ्ट किया है. ऐसे में अब प्रशासन की चिताएं बढ़ गई हैं. क्योंकि ये लोग अपने परिवारों के संपर्क में आए हैं.

डीसी ने जांच के आदेश दिए

पूरे मामले में अब उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने जांच के आदेश दिए हैं. संक्रमितों के परिवार वालों के सैंपल लेकर आईसोलेशन में रखा गया है. उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रैंस में बताया कि जिला प्रशासन के ध्यान में मामला ध्यान में आने के बाद जांच बिठा दी है और कहां पर चूक हुई है इसका पता लगाया जाएगा. साथ ही एसडीएम स्तर पर रिपोर्ट को परख कर ही लोगों को रिलीव किया जाएगा.



ये है मामला
डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि 18 मई को मुंबई से आए हुए लोगों को दियोट सिद्ध और जेएनवी डुंगरी में क्वारंटीन किया गया था. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर लोगों को छोड़ा जाता है और रिपोर्ट को लेकर गड़बड़ हुई है और इसी केचलते इन लोगों को छोड़ा गया था. डीसी ने कहा कि हमीरपुर जिला में संस्थागत क्वारंटीन में लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं. क्षमता के आधार पर ही लोगों को केंदों में रखा जा रहा है.बता दें कि हमीरपुर में कोरोना वायरस के कुल मामले 93 हो गए हैं. सूबे में सबसे अधिक मामले यहीं पर हैं.

ये भी पढ़ें: मंडी: COVID-19 मरीज के अंतिम संस्कार में बाधा, कांग्रेस पार्षद सहित 20 पर FIR

PHOTOS: पहाड़ों की रानी शिमला में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

PHOTOS: लेह से केलांग पहुंचे 26 लोग, HRTC की बसों में हुई घर वापसी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज