लाइव टीवी

Flipkart के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर 14.42 लाख की ठगी, दो गिरफ्तार

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 22, 2020, 5:31 PM IST
Flipkart के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर 14.42 लाख की ठगी, दो गिरफ्तार
हिमाचल के हमीरपुर में फ्लिपकार्ट की फर्जी बेवसाइट के नाम पर धोखाधड़ी.

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि साइबर क्राइम से बचने के लिए पुलिस समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाती है. किसी भी ईनाम या लॉटरी के लिए झांसे में न आएं.

  • Share this:
हमीरपुर. फ्लिपकार्ट (Flipkart) के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को लॉटरी और इनाम के नाम पर ठगा जा रहा था. इस मामले में हिमाचल (Himachal Pradesh) की हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों को 24 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, फ़र्ज़ी वेबसाइट (Fake Website) के मास्टरमाइंड संदीप कुमार हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. बड़सर पुलिस की एक टीम उसे हमीरपुर लाने के लिए हैदराबाद रवाना हो चुकी है.

यह है मामला
बड़सर थाना में दर्ज एफआईआर के अनुसार, दो आरोपियों तौसीफ अहमद और विकास कुमार को गिरफ्तार किया गया है. 24 जनवरी तक उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया गया है. दोनों ऐसी वेबसाइटें बना रहे थे, जिनका इस्तेमाल लोगों को झांसा देने और लुभाने के लिए किया जा रहा था. इस मामले में एक वेबसाइट flipkartwinprize.com के जरिये सोम दत्त निवासी सोहारी (बड़सर) से 14 लाख 42 हज़ार रुपये लॉटरी के नाम पर ठगे गए थे.

यह बोले एसपी
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि साइबर क्राइम से बचने के लिए पुलिस समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाती है. किसी भी ईनाम या लॉटरी के लिए झांसे में न आएं. फ़िलहाल, पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया है. मास्टर माइंड को भी शीघ्र हैदराबाद से हमीरपुर लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की 13 वर्षीय बेटी अलाइका को राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कारसोलन क्रेन ड्राइवर मर्डर केस: 24 घंटे में सभी 6 आरोपी युवक दिल्ली से गिरफ्तार

नशा तस्करी में सलिंप्त महिला सहित दो आरोपियों की 20.50 लाख की संपत्ति जब्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर