हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की महिलाओं को तोहफ़ा, मुफ़्त में करवाएं ब्रेस्ट कैंसर की जांच
Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की महिलाओं को तोहफ़ा, मुफ़्त में करवाएं ब्रेस्ट कैंसर की जांच
हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर. (फाइल फोटो)

मुहिम “सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा” लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. सेवा में शुरुआती आठ दिन में ही 1610 से अधिक पंजीकरण, 1607 से ज़्यादा मरीज़ों का इलाज हो चुका है.

  • Share this:
हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने मदर्स-डे पर सभी मातृशक्तियों को शुभकामना देते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में सभी महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के मुफ़्त प्रारम्भिक जांच का तोहफा दिया है.

उन्होंने विदेश से आयात मशीन को सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा की मोबाइल मेडिकल यूनिट में उपलब्ध होने की बात कही. साथ ही कसौली हत्याकांड में मारी गई मंडी की टीसीपी अफसर शैलबाला और सभी मातृशक्तियों को समर्पित किया.

दावा : ऐसा करने वाले पहले सांसद
अनुराग ठाकुर देश के पहले ऐसे सांसद हैं, जो इस तरह की सुविधा को लोगों के घर द्वार पर उपलब्ध करा रहे रहे हैं. हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ सुविधा मुहैया कराने के लिए हाल ही में शुरू की गई उनकी मुहिम “सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा” लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. सेवा में शुरुआती आठ दिन में ही 1610 से अधिक पंजीकरण, 1607 से ज़्यादा मरीज़ों का इलाज हो चुका है.



सैनेटरी पैड्स भी उपलब्ध करवा रहे सांसद


अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बेटियों के बेहतर स्वास्थ के लिए सांसद बेटी स्वाभिमान योजना की शुरूआत की है, जिसके अंतर्गत 10 वर्ष से लेकर 19 वर्ष तक की बेटियों को मासिक धर्म के दौरान अच्छे स्वास्थ व स्वच्छता की ज़रूरत के मद्देनज़र मुफ़्त सैनेटरी पैड उपलब्ध कराए जाने का प्रावधान है.

मदर्स-डे की शुभकामनाएं देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं माताओं को नमन करता हूं. हमारे जीवन में माँ की भूमिका हमेशा अलग होती है. जीवन में शामिल दूसरे लोगों से अनमोल होती है. इस मदर्स-डे पर मैं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की मातृशक्तियों के बेहतर स्वास्थ के लिए कुछ अलग करने का प्रयास करने जा रहा हूं. आज पूरी दुनियामें ब्रेस्ट कैंसर एक जानलेवा बीमारी के रूप में अपनी जड़ें फैलाता जा रहा है,और हम भी इस से अछूते नहीं हैं.

शैलबाला को समर्पित की डिवाएस
सांसद ने कहा कि जांच करने के लिए लाई गई डिवाइस कसौली हत्याकांड में मारी गई शैलबाला के लिए मेरा विनम्र समर्पण है. अनुराग ठाकुर ने कहा- मेरे संसदीय क्षेत्र घुमारवीं की दो बेटियों वर्षा ठाकुर और गरिमा ठाकुर ने मेरे सामने ये मुद्दा प्रमुखता से उठाया.

कैंसर की जांच के लिए अपनाए जा रहे परंपरागत तरीकों की विफलता और इसकी जाँच में लगने वाला समय ही इस बीमारी के बढ़ने का बड़ा कारण है, इसलिए मैं अपने संसदीय क्षेत्र में ब्रेस्ट कैंसर की शुरुआती जाँच के लिए विदेश से आयातित ब्रेस्ट कैंसर स्क्रीनिंग मशीन से इसकी जाँच की सुविधा उपलब्ध करवाने जा रहा हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading