Google-Pay अकाउंट शुरू करवाने को टॉल फ्री नंबर पर की कॉल, शिक्षक के खाते से ₹2 लाख रुपये साफ

गूगल पे पर लगी चपत.
गूगल पे पर लगी चपत.

Google Pay Account Fraud: पुलिस अधीक्षक हमीरपुर कार्तिकेय गोकुल चंद्रेन ने कहा कि पुलिस के पास गूगल-पे के जरिये बैंक खाते से करीब दो लाख रुपये निकलने की शिकायत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 8:42 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में सरकारी स्कूल का अध्यापक करीब दो लाख रूपये की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का शिकार हो गया है. शिक्षक के बैंक खाते (Bank Account) से दो लाख रुपये साफ हो गए हैं. पीड़ित ने पुलिस थाना हमीरपुर (Police Station Hamirpur) में ऑनलाइन ठगी की शिकायत दी है. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

बंद हो गया था अकाउंट
पीड़ित विपिन कुमार गांव कोठी, डाकघर टाउन भराड़ी तहसील और जिला हमीरपुर का रहने वाला है. विपिन कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में कहा कि वह वित्तीय लेनदेन के लिए मोबाइल फोन पर गूगल-पे अकाउंट का प्रयोग करते हैं. इस दौरान उनका गूगल-पे अकाउंट बंद हो गया था. इसपर उसने टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सहायता मांगी लेकिन, टॉल फ्री नंबर पर बात न होने के बाद उसके नीचे लिखे अबाउट-अस नंबर पर कॉल कर दी.

लिंक पर किया क्लिक
उन्होंने उसका गूगल पे अकाउंट अपडेट करने के लिए एक लिंक भेजा. जब लिंक पर क्लिक किया तो उसके खाते से दो बार 99,999 रुपये यानी एक लाख 99 हजार 998 रुपये कट गए. विपिन कुमार ने इस बारे में पुलिस में शिकायत देकर उचित कार्रवाई की मांग की है.



क्या बोले एसपी
पुलिस अधीक्षक हमीरपुर कार्तिकेय गोकुल चंद्रेन ने कहा कि पुलिस के पास गूगल-पे के जरिये बैंक खाते से करीब दो लाख रुपये निकलने की शिकायत मिली है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने सभी लोगों से मोबाइल के जरिये बैंक खाते के बारे में मांगी जाने वाली जानकारी को किसी भी सूरत में साझा न करने की अपील की है. एसपी ने कहा कि अगर किसी को कोई दिक्कत आती है तो वह सीधे बैंक शाखा में जाकर अपने खाते से संबंधित परेशानी का समाधान पा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज