सरकार ने की आउटसोर्स कर्मचारियों की छुट्टी, हटाने से पहले नोटिस देना भी नहीं समझा जरूरी

प्रदेश भर में सरकारी कार्यालयों में सेवाएं दे रहे आउटसोर्स कर्मचारियों को बिना बताए पदमुक्त करने पर प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी संघ ने कड़ा एतराज जताया है.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 6, 2019, 2:32 PM IST
सरकार ने की आउटसोर्स कर्मचारियों की छुट्टी, हटाने से पहले नोटिस देना भी नहीं समझा जरूरी
आउटसोर्स कर्मचारी संघ सीएम जयराम ठाकुर से करेगा फरियाद
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 6, 2019, 2:32 PM IST
प्रदेश भर में सरकारी कार्यालयों में सेवाएं दे रहे आउटसोर्स कर्मचारियों को बिना बताए पदमुक्त करने पर प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी संघ ने कड़ा एतराज जताया है. हमीरपुर में आउटसोर्स कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष यशपाल सिंह ने दो टूक शब्दों में प्रदेश सरकार को चेताया है कि अगर जल्द आउटसोर्स कर्मचारियों का शोषण बंद नहीं किया गया तो आउटसोर्स कर्मचारी संघ सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे. बता दें कि पूरे प्रदेश में 3000 से ज्यादा आउटसोर्स कर्मचारी बिजली, स्वास्थ्य, पुलिस के अलावा दूसरे विभागों में लंबे समय से सेवाएं दे रहे हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों से प्रदेश सरकार द्वारा आउटसोर्स पर सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के साथ-साथ बिना बताए नौकरी से निकाला जा रहा है.

बिजली व पुलिस विभाग के 40 आउटसोर्स कर्मचारियों को निकाला
बता दें कि बिजली विभाग और पुलिस कंट्रोल रूम में लगे हुए 40 के करीब आउटसोर्स कर्मचारियों को भी बिना वजह नौकरी से निकाला जा चुका है. इस पर आउटसोर्स कर्मचारी संघ ने अब आंदोलन का मन बना लिया है. आउटसोर्स कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष यशपाल सिंह ने बताया कि आउटर्सोस कर्मचारियों को बिना वजह प्रताड़ित किया जा रहा है. बहाना बनाया जा रहा है कि अब आउटसोर्स कर्मचारियों की
जगह तकनीकी कर्मचारी रखे जाएंगे. उन्होंने इस पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि नए लोगों को रखा जा रहा है और पुराने लोगों को हटाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह सरासर नाइंसाफी है और बिल्कुल गलत है.

कर्मचारी सीएम से करेंगे फरियाद
उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर कर्मचारियों द्वारा फरियाद की जाएगी. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए कोई पॉलिसी बनाई जाए या फिर हरियाणा की तर्ज पर कंपनी कोई भी आए कर्मचारी पुराने ही रहने चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा ही प्रदेश सरकार को भी करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंफेसबुक पर फ्रेंडशिप कर नाबालिग से रेप, अकाउंट से निकाले पैसे
Loading...

ये भी पढ़ें - देश के लिए शून्य लागत जैविक कृषि में हिमाचल बना मिसाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...