अपना शहर चुनें

States

Govt. Jobs in Himachal: JOA के 113 और पद मंजूर, कुल 1869 पदों पर होगी भर्ती, एग्जाम की तारीख का ऐलान

हिमाचल में सरकारी नौकरियां.
हिमाचल में सरकारी नौकरियां.

Govt. Jobs in Himachal: कुल पद बढ़ने के साथ ही अब आईटी की पढ़ाई कर चुके बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर है. अब चयन आयोग 1869 पदों को भरने के लिए शीघ्र ही छंटनी परीक्षा का आयोजन करेगा. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में नौ लाख करीब बेरोजगार हैं. यह आंकड़ा रोजगार कार्यालय के पास अंकित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 10:27 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (JOA) के 113 अतिरिक्त पदों को भरने के लिए सरकार की ओर से मंजूरी दी गई है. अब प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (Himachal Public Service Commission) जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (IT) के कुल 1869 पद भरेगा. चयन आयोग के पास 9 अन्य विभागों ने जूनियर ऑफिस आईटी के 113 पदों को भरने की डिमांड भेजी है. आयोग इन पदों को भरने के लिए 21 मार्च को लिखित परीक्षा लेगा.

बीते साल मांगे थे आवेदन
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने बीते साल सितंबर 2020 में आवेदन मांगे थे. चयन आयोग ने पोस्ट कोड 817 के अंतर्गत जेओए आईटी के 1160 पदों को भरने के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे थे. इसी बीच सरकार से 596 अतिरिक्त पदों को भरने की भी मंजूरी मिली थी और कुल पदों की संख्या 1756 हो गई थी, लेकिन अब 113 अतिरिक्त पदों को भरने की मंजूरी मिलने के बाद कुल पदों की संख्या बढ़कर 1869 हो गई है.

बेरोजगारों में खुशी की लहर
कुल पद बढ़ने के साथ ही अब आईटी की पढ़ाई कर चुके बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर है. अब चयन आयोग 1869 पदों को भरने के लिए शीघ्र ही छंटनी परीक्षा का आयोजन करेगा. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में नौ लाख करीब बेरोजगार हैं. यह आंकड़ा रोजगार कार्यालय के पास अंकित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज