लाइव टीवी

हमीरपुर के जंदड़ और कक्कड क्षेत्र में भयंकर ओलावृष्ट, सफेद हुए आंगन व खेत
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 30, 2020, 2:25 PM IST
हमीरपुर के जंदड़ और कक्कड क्षेत्र में भयंकर ओलावृष्ट, सफेद हुए आंगन व खेत
ओले इतनी तेजी से पड़े कि कुछ ही समय में खेत और आंगन सफेद हो गये.

हमीरपुर (Hamirpur) के लगवाल्ती क्षेत्र के खनौली क्षेत्र में भयंकर ओलावृष्टि (Hailstorm) होने से कुछ ही समय में खेत और आंगन सफेद हो गये. नजारा कुछ यूं दिखने लगा कि जैसे क्षेत्र में बर्फबारी (Snowfall) हुई हो. ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को नुकसान (Wheat crop damaged) पहुंचा है.

  • Share this:
हमीरपुर. जिला के लगवाल्ती क्षेत्र के खनौली क्षेत्र में बुधवार सायं भयंकर ओलावृष्टि (Hailstorm) हुई. ओले इतनी तेजी से पड़े कि कुछ ही समय में खेत और आंगन सफेद हो गये. नज़ारा कुछ यूं दिखने लगा कि जैसे क्षेत्र में बर्फ़बारी हुई है. ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को भी नुकसान (Wheat crop damaged) पहुंचा है. बताया जा रहा है कि लगवाल्ती क्षेत्र में काफी सालों के बाद ऐसी ओलावृष्टि हुई है. इस बारे में खनौली पंचायत प्रधान सुभाष चंद ने बताया कि बुधवार सायं हुई ओलावृष्टि से क्षेत्र में ठंड बढ़ गई (Severe cold) है. पूरा क्षेत्र सफेद चादर ओढ़े दिख रहा है.

हमीरपुर के जंदड़ू और कक्कड क्षेत्र में ओलावृष्टि के बाद से ठंड बढ़ गई है.


गेहूं की फसल को पहुंचा नुकसान

ग्राम पंचायत कक्कड के उप प्रधान भगवान सिंह ने बताया कि गेहूं की फसल को इस ओलावृष्टि से काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि काफी सालों के बाद इलाके में इतनी जबरदस्त ओलावृष्टि हुई है. ग्राम पंचायत जंदड़ू के उप प्रधान बख़्शी राम ने बताया कि पूरा इलाक़ा सफ़ेदी ओढ़े दिख रहा है. बता दें कि ओलावृष्टि के बाद अभी तक कोई बड़े नुकसान की ख़बर नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें - कसौली गोलीकांड : विभागीय जांच में 12 पुलिसकर्मी दोषी, कार्रवाई

ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस: विदेश से आने पर होगी जांच,अस्पतालों में आइसोलेडेट वार्ड स्थापित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर