नन्हें हाथों का बड़ा काम! खुद मास्क बनाकर लोगों में बांट रही हमीरपुर की 11 साल की वैष्णवी
Hamirpur News in Hindi

नन्हें हाथों का बड़ा काम! खुद मास्क बनाकर लोगों में बांट रही हमीरपुर की 11 साल की वैष्णवी
हमीरपुर की 11 साल की बच्ची वैष्णवी.

बता दें कि हमीरपुर जिले में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला हमीरपुर (Hamirpur) के गांव करहा की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली 11 वर्षीय वैष्णवी खुद मास्क बना कर मिसाल पेश कर रही है. विश्व व्यापी कोरोना (Corona Virus) जैसी महामारी के चलते वैष्णवी ने मास्क बनाकर कोरोना वायरस से बचाब के प्रति लोगों को जागरूक करने में अपनी अहम भूमिका निभा रही है.

पीएम मोदी से प्ररेणा
वैष्णवी पीएम मोदी और स्थानीय विधायिका कमलेश कुमारी को आदर्श मानकर अपने नन्हें हाथों से मास्क सिलकर राहगीरों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुहँ पर मास्क लगाने की नसीहत दे रही है. वैष्णवी हर रोज 10 से 20 मास्क सिल रही हैं. वैष्णवी के इस कार्य को लेकर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं और बेटी उन लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी है, जो लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते नियमों को ताक पर रखकर खुले में बिना मतलब घूम रहे हैं.

11 साल की वैष्णवी.
11 साल की वैष्णवी.

बेटी कर रही देश सेवा का काम


वैष्णवी की माता अनीता ने बताया कि बेटी के इस कार्य को लेकर खासी उत्साहित हैं. वैष्णवी हर रोज दस से बीस मास्क सिल रही है और खुद ही राहगीरों को मास्क बांटकर कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुहं पर मास्क लगाने की अपील भी कर रही है. वैष्णवी के पिता मनु पाल शर्मा की माने तो बेटी के इस कार्य की तारीफ करते हुए कहा कि बेटी देश सेवा का काम कर रही है. वैष्णवी की दादी ने बताया कि बैष्णवी पढ़ाई के साथ साथ हर गतिविधियों में अपनी अहम भूमिका निभाती है. इससे बीमारी से बचने के लिए मदद मिलेगी. बता दें कि हमीरपुर जिले में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: तमिलनाडु, चंडीगढ़ के बाद शिमला में बन रही आर्टिफिशियल सेनेटाइज टनल

बसाहीधार के जंगल में मिला चांद-सितारे वाला गुब्बारा, ग्रामीणों में हड़कंप

शिमला में रेप से गर्भवती हुई 15 साल की नाबालिग, आरोपी मकान मालिक गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज