COVID-19: हमीरपुर में संक्रमितों की संख्या 100 पार, हिमाचल में कुल केस 295
Hamirpur News in Hindi

COVID-19: हमीरपुर में संक्रमितों की संख्या 100 पार, हिमाचल में कुल केस 295
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब 294 पहुंच गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हमीरपुर/ शिमला. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में कोरोना के मामलों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. शुक्रवार को सुबह जहां पांच मामले सामने आए थे, अब देर शाम तीन और केस रिपोर्ट हुए हैं. ऐसे में हमीरपुर में कोरोना (Corona) के मामलों की संख्या 100 पार कर गई है. अब यहां कुल मामले 101 हो गए हैं. शुक्रवार को प्रदेश में कुल 14 मामले रिपोर्ट हुए हैं.

हमीरपुर में कुल आठ मामले
हमीरपुर में शुक्रवार को कुल आठ मामले आए हैं. पांच मामले सुबह आए थे. वहीं तीन मामले शाम को रिपोर्ट हुए हैं. शाम को आए मामलों में 27 साल के पुरुष बीर बगेरा, सुजानपुर से हैं और दिल्ली से लौटे थे. इन्हें द्योटसिद्ध में क्वारंटीन किया गया था. ग्लौर के 37 साल के पुरुष दिल्ली से लौटे थे और मेहरे में क्वारंटीन थे. तीसरे संक्रमित 55 वर्षीय बिझढ़ी से हैं और द्योटसिद्ध में क्वारंटीन थे. ये भी दिल्ली से आए हैं.इससे पहले सुबह, पांच मामले रिपोर्ट हुए थे. पांचों संक्रमित दिल्ली, अहमदाबाद, कोटा और मुंबई से लौटे हैं और संस्थागत क्वारंटीन में थे. दिल्ली से लौटा 34 साल का पुरुष बकार्ती का रहने वाला है और बकार्ती स्कूल में संस्थागत क्वारंटीन था. 31 और 28 वर्षीय पति और पत्नी माहल से हैं और अहमदाबाद से लौटे थे. दोनों नादौन डिग्री काल़ेज में संस्थागत क्वारंटीन थे. इसके अलावा, 32 साल की युवती नादौन के गागल से हैं और मुंबई से लौटी थी और स्थानीय होटल में क्वारंटीन थी. टौणी देवी के टिक्करी के 57 साल शख्स कोटा से लौटे हैं और लल्लियार स्कूल में संस्थागत क्वारंटीन थे. इन सबके सैंपल 26 मई को लिए गए थे.

कांगड़ा में 5 मामले



कोरोना के तीन पीड़ित लोग परौर में क्वारंटीन थे. ये 25 मई को महाराष्ट्र से आए थे. वहीं, 75 साल का बुजुर्ग थुरल में होम क्वारंटीन था और दिल्ली से लौटा था. बुजुर्ग की हालत गंभीर है और बुजुर्ग किडनी की बीमारी से पीड़ित है और डायलासिस पर हैं. इस कार अब बुजुर्ग को मंडी के नेरचौक शिफ़्ट किया जा रहा है. इसके अलावा, एक अन्य मामला दोपहर बाद पेश आया था. इसमें साठ साल का शख्स दिल्ली से लौटा था. कांगड़ा में अब कुल केस 74 पहुंच गए हैं. हिमाचल में अब कुल मामले 295 हो गए हैं. इनमें एक्टिव केस 203 हैं, जबकि 87 लोग ठीक हो गए हैं और पांच लोगों की मौत हुई है.



ये भी पढ़ें: VIDEO: जब क्वारंटाइन सेंटर में SDM ने गाया गाना,‘ बार-बार दिन ये आए...’

PPE किट घोटाला: विक्रमादित्य के बाद अब आश्रय ने मांगा CM जयराम से इस्तीफा

हिमाचल में मंडी सहित 91 तहसीलों में बंदर वर्मिन घोषित, मारने की मंजूरी
First published: May 29, 2020, 9:34 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading