हमीरपुर: जिस JE की एक साल पहले मौत हो चुकी है, बिजली बोर्ड ने प्रमोट कर उसे बना दिया SDO

बिजली बोर्ड ने एक साल पहले मृत जूनियर इंजीनियर को एसडीओ के पद पर पदोन्नति दे दी है.

बोर्ड की अंडर सेक्रेटरी लीला चौहान ने कहा कि इस बारे में छानबीन की जा रही है कि गलती किस स्तर पर हुई है.

  • Share this:
हमीरपुर. जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) की एक साल पहले मौत हो चुकी थी, अब बिजली बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर को एसडीओ के पद पर प्रमोशन दी है. खबर मीडिया में सामने आने के बाद बिजली बोर्ड की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. मामला हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले का है.
जानकारी के अनुसार, गत दिवस डिप्लोमा होल्डर 9 जेई को पदोन्नत कर सहायक अभियंता बनाया गया. इसमें राज कुमार वर्मा का नाम भी शामिल है, जबकि पिछले वर्ष उनका स्वर्गवास हो गया था. बिजली बोर्ड ने एक साल पहले मृत जूनियर इंजीनियर को एसडीओ के पद पर पदोन्नति दे दी है.

क्या कहता है बोर्ड
मई 2020 में भी सुदेश कुमार नाम के मृत व्यक्ति को पदोन्नत कर सहायक अभियंता बना दिया गया था. किसी भी पद पर कर्मचारी की पदोन्नति से पहले सभी नियमों को और रिकॉर्ड की जांच पड़ताल होती है. ऐसे में बिजली बोर्ड की फजीहत हो रही है. दूसरी तरफ, कई लोग पिछले कई वर्षों. से पदोन्नति की राह देख रहे हैं. इनके बारे में बोर्ड कोई सुध नहीं ले रहा. वरिष्ठ अधिशासी अभियंता बड़सर इंजीनियर वतन सिंह ने कहा कि उक्त जेई बड़सर मंडल के अंतर्गत ही कार्यरत थे. उनकी मौत की सूचना बोर्ड कार्यालय को दे दी गई थी. बोर्ड की अंडर सेक्रेटरी लीला चौहान ने कहा कि इस बारे में छानबीन की जा रही है कि गलती किस स्तर पर हुई है.