लाइव टीवी

हमीरपुर : आसमानी बिजली गिरने से ध्वस्त हुआ घर, बाल-बाल बचा परिवार
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 19, 2020, 4:53 PM IST
हमीरपुर : आसमानी बिजली गिरने से ध्वस्त हुआ घर, बाल-बाल बचा परिवार
आसमानी बिजली गिरने से घर को हुई क्षति के बाद पीड़ित ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई

हमीरपुर (Hamirpur) जिला के चरमाणी गांव में शनिवार रात आसमानी बिजली (Lightning) गिरने से गरीब धर्मदास का आशियाना पूरी तरह से क्षतिग्रस्त (House damaged) हो गया. गनीमत इस बात की रही कि इस कुदरती कहर में किसी की जान नहीं गई.

  • Share this:
हमीरपुर. जिला के चरमाणी गांव में शनिवार रात आसमानी बिजली (Lightning) गिरने से गरीब धर्मदास का आशियाना पूरी तरह से क्षतिग्रस्त (House damaged) हो गया. गनीमत इस बात की रही कि इस कुदरती कहर में किसी की जान नहीं गई. जिस घर में बिजली गिरी उसका दौरा एचआरटीसी निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने किया और पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता सरकार से दिलाने का आश्वासन दिया. घर के मालिक गरीब धर्मदास ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

कुदरती कहर में मकान पूरी तरह से जर्जर हुआ

बता दें कि जिला हमीरपुर में शनिवार को जोरदार बारिश हुई. आसमानी बिजली की तेज कड़कड़ाहट से लोग सहम उठे. आसमानी बिजली गरीब धर्मदास के लिए दुखों का पहाड़ बनकर गिरी. आसमानी बिजली गिरने से चरमाणी निवासी धर्मदास का मकान पूरी तरह से जर्जर हो गया है. घर की सारी दीवारें में फट चुकी हैं. गनीमत यह रही कि जब आसमानी बिजली गिरी तब धर्मदास परिवार सहित रसोईघर में मौजूद था. इस कारण सभी बच गए.

एचआरटीसी निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता सरकार से दिलाने का आश्वासन दिया.


ग्रामीणों ने घर बनाने के लिए दान में दी थी जमीन

गरीब धर्मदास ने दिहाड़ी मजदूरी कर अपने परिवार के लिए तीन कमरों के घर का निर्माण किया था, लेकिन कुदरत के कहर ने उस पर दुखों का पहाड़ ढाह दिया. बता दें कि धर्मदास के पास घर बनाने के लिए अपनी ज़मीन भी उपलब्ध नहीं थी. ग्रामीणों ने मदद कर धर्मदास को घर बनाने के लिए जमीन दान में दी थी. उसी जमीन पर धर्मदास ने कड़ी मेहनत कर अपने परिवार के लिए घर का निर्माण किया था. पीड़ित धर्मदास ने जिला प्रशासन व सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें - मनाली में मौसम सुहावना होने के बाद भी दिक्कतें बरकरार, तापमान माइनस 6 डिग्रीये भी पढ़ें - ओलावृष्टि : रात से बंद शिमला-बिलासुपर नेशनल हाईवे यातायात के लिए बहाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 4:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर