लाइव टीवी

हमीरपुर: पत्रकार कक्ष की हालत खस्ता, प्रशासन से लेकर MP से लगा चुके हैं गुहार

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 27, 2019, 4:48 PM IST
हमीरपुर: पत्रकार कक्ष की हालत खस्ता, प्रशासन से लेकर MP से लगा चुके हैं गुहार
हमीरपुर प्रेस क्लब की हालत खस्ता है.

मिनी सचिवालय के साथ सटे हुए पत्रकार कक्ष की हालत डीसी (DC Hamirpur) से लेकर विधायक और सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से भी छिपी नहीं रही है.

  • Share this:
हमीरपुर. हर वक्त दूसरों के लिए लड़ाई लड़ने वाले पत्रकारों की लडाई आखिर कौन लड़े? यह सवाल हमीरपुर में पत्रकार कक्ष (Press Club) को देखकर उठ रहा है. क्योंकि पिछले कुछ साल से पत्रकार कक्ष की हालत दयनीय है. आलम ऐसा है कि पत्रकार कक्ष के अंदर सीलन होने से दीवारों से प्लास्टर उखड रहा है. छत भी खराब हो गई है. पत्रकार भवन का शौचालय (Toilets), सार्वजनिक शौचायल से भी बदतर है स्थानीय पत्रकारों ने अपनी व्यथा को डीपीआरओ, जिला प्रशासन से लेकर विधायक (MLA) और सांसद (MP) तक सुनाई है, लेकिन हुआ कुछ नहीं. इस कारण अब पत्रकारों में रोष है.

अधिकारियों से छिपी नहीं हालत
मिनी सचिवालय के साथ सटे हुए पत्रकार कक्ष की हालत डीसी (DC) से लेकर विधायक और सांसद अनुराग ठाकुर से भी छिपी नहीं रही है. क्योंकि गत दिन ही एक कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से भी पत्रकार खस्ता हाल कक्ष की हालत को ठीक करने की गुहार लगा चुके है, लेकिन हुआ कुछ नहीं. बैठने के लिए भी सालों पुराने रखी कुर्सियां खराब हो गई और कमरे में लगा एसी भी खराब है. पत्रकार कक्ष के ऊपर घास है तो झांडियों ने अपना साम्राज्य बनाया हुआ है.

यह बोले अध्यक्ष

प्रेस क्लब हमीरपुर (Press Club Hamirpur) के अध्यक्ष दिनेश कंवर की मानें तो कई बार प्रेस रूम की हालत बारे में प्रशासन को बताया गया है और लिखित तौर पर भी मरम्मत के लिए गुहार लगाई है, लेकिन कुछ नहीं हुआ है. उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि विधायक नरेन्द्र ठाकुर और एमपी अनुराग ठाकुर को भी हालत सुधारने के लिए लिखित मांग की थी, लेकिन आज दिन तक मरम्मत नहीं होने से पत्रकारों को खस्ताहाल भवन में समय गुजारना पडता है.

हमीरपुर प्रेस क्लब.
हमीरपुर प्रेस क्लब.


प्रशासन कर रहा अनदेखीपत्रकार नीलकांत का कहना है कि प्रेसरूम की हालत को देखकर बडी हैरानी होती है कि जिला प्रशासन के बगल में प्रेस रूम है. उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब की समस्या को जिला प्रशासन अनदेखा कर रहा है. उन्होंने मांग की है कि प्रेस रूम की हालत को सुधारा जाए, अन्यथा प्रेस रूम को कहीं और शिफट किया जाए. पत्रकार उमेश का कहना है कि प्रेस रूम में पत्रकार दिनचर्या के काम को निपटाने के लिए आते हैं, लेकिन कई बार प्रशासन को अवगत करवाने के बाद भी मरम्मत नहीं हो रही है. पत्रकार विशाल का कहना है उन्होंने एक बार विधायक नरेन्द्र ठाकुर के पास शिकायत की थी और उन्होंने तत्कालीन डीसी को फोन पर हालत सुधारने के लिए कहा था, लेकिन आज दिन तक कुछ नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: दो दशक बाद HPCA को मिला नया बॉस, अनुराग के भाई अरुण धूमल चुने गए अध्यक्ष

टैक्सी ड्राइवर हत्याकांड और लूट: अश्वनी को छाती और सिर पर मारी गईं 3 गोलियां

विदाई से पहले मॉनसून मुखर: हिमाचल में झमाझम बारिश, एयर इंडिया की उड़ान रद्द

अब नाहन में शुरू होगी ‘पुलिस की पाठशाला’, गरीब बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग

डयूटी पर तैनात 26 साल वर्षीय पुलिस कांस्टेबल की गोली लगने से मौत

रेप से गर्भवती हुई नाबालिग ने नवजात को खिड़की से फेंका, आरोपी फूफा गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर