लाइव टीवी

हमीरपुर एसिड अटैक: ‘स्कूल टाइम में छात्र कह रहा था कि छुट्टी होने पर फेंकूगा एसिड’
Shimla News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 25, 2020, 12:53 PM IST
हमीरपुर एसिड अटैक: ‘स्कूल टाइम में छात्र कह रहा था कि छुट्टी होने पर फेंकूगा एसिड’
हमीरपुर में एसिड अटैक में घायल बेटियां.

Hamirpur School Acid Attack: छात्राओं पर एसिड अटैक पर शिक्षा निदेशालय ने अपने स्तर पर जांच बैठा दी है. घटना को लेकर पूरी रिपोट उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से उपनिदेशक हमीरपुर से मांगी गई.

  • Share this:
हमीरपुर/शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले में स्कूल में तीन छात्राओं पर हुए एसिड हमले (Acid Attack) के बाद शिक्षा विभाग चैकन्ना हो गया है. हमीरपुर (Hamirpur) जिला के उटपुर स्कूल (Utpur School) में एसिड हमले के बाद कार्यकारी शिक्षा उपनिदेशक अजय पटियाल ने भी स्कूल में जांच की है.

छात्राओं का मेडिकल हमीपुर मेडिकल कालेज (Hamirpur Medical College) में करवाया गया है. अस्पताल में पहुंची छात्राओं ने पहली बार मीडिया के सामने अपनी बात रखी और इस बात का खुलासा किया है कि छात्र ने शरारत के चलते पूरी योजना के चलते एसिड (Acid Attack) फेंका था.

इस बात पर फेंका एसिड
पीड़ित छात्रा शिवांगी ने बताया कि स्कूल में प्रैक्टिकल चल रहा था और कुछ लड़कियां आपस में बातें करते हुए हंस रही थी. इस पर आरोपी छात्र को लगा कि उसका मजाक उड़ाया जा रहा है. छात्र ने इस बात पर छुटटी के समय चेहरे पर एसिड फेंक दिया. इससे चेहरे पर जख्म बन गए हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल टाइम में छात्र कह रहा था कि छुटटी होने पर एसिड फेंकूगा. प्रिंयका ठाकुर ने बताया कि स्कूल में जा रही थी कि अचानक ही छात्र ने एसिड फेंक दिया और चेहरे पर निशान पड़ गए हैं. उन्होंने बताया कि एसिड फेंकने के बाद अध्यापक अस्पताल में ले आए जहां पर उपचार करवाया गया है.



शनिवार को हुई थी घटना
गौरतलब है कि 22 फरवरी यानी शनिवार शाम के समय हमीरपुर जिले के उटपुर स्कूल में एक नाबालिग छात्र ने तीन छात्राओं के उपर एसिड फेंक दिया था. इस कारण छात्राओं को जख्म पड़ गए थे हैं. फिलहाल, पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. पीड़ित छात्राओं के कोर्ट में बयान हुए हैं. हालांकि, पुलिस ने आरोपी छात्र को अब तक हिरासत में नहीं लिया है. आरोपी नाबालिग है.

शिक्षा विभाग ने उपनिदेशक से रिपोर्ट की तलब
छात्राओं पर एसिड अटैक पर शिक्षा निदेशालय ने अपने स्तर पर जांच बैठा दी है. घटना को लेकर पूरी रिपोट उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से उपनिदेशक हमीरपुर से मांगी गई. उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. अमरजीत कुमार शर्मा ने उपनिदेशक हमीरपुर को यह निर्देश जारी किए है कि वह इस घटना को लेकर पूरी जानकारी विभाग को दें और बताएं कि हादसा क्यों और कैसे हुआ? शिक्षा निदेशक ने कहा कि जैसे ही मामले में पूरी रिपोर्ट विभाग के पास आएगी, विभाग बिना किसी देरी के इस मामले पर कार्रवाई करेगा. शिक्षा विभाग छात्राओं के स्वास्थ्य को लेकर भी बीएमओ से अपडेट ली है. हादसे में घायल छात्राएं ठीक हैं और उन्हें इलाज़ के बाद घर भेज दिया गया है. किसी भी छात्रा को गंभीर चोटें नहीं आई है. जिला उपनिदेशक से छात्राओं के इलाज़ पर आए खर्च का ब्यौरा भी मांगा गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल BJP की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन, ये है अध्यक्ष डॉ. बिंदल की नई टीम

मंत्री पद जाएगा, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार होंगे हिमाचल विस के नए स्पीकर

संजौली हादसा: पुलिसवालों पर कार चालक को बचाने का आरोप, जांच से संतुष्ट नहीं SP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,685

     
  • कुल केस

    1,604,072

    +788
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर