लाइव टीवी

हमीरपुर: NIT परिसर में सफाई कर्मी ने आत्महत्या की कोशिश की, जांच में जुटी पुलिस

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 12, 2019, 6:32 PM IST
हमीरपुर: NIT परिसर में सफाई कर्मी ने आत्महत्या की कोशिश की, जांच में जुटी पुलिस
सफाई कर्मचारियों ने NIT प्रबंधन पर भेदभाव करने का आरोप लगाया.

घटना की जांच में जुटी पुलिस के अनुसार सफाई कर्मचारी द्वारा प्रबंधन से तंग आकर खुद पर पेट्रोल छिड़कने का मामला बताया जा रहा है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल में हमीरपुर एनआईटी (Hamirpur NIT) संस्थान की प्रताड़ना से तंग आकर एक सफाई कर्मचारी ने पेट्रोल छिड़क कर आत्महत्या (Attempt to Suicide) करने की कोशिश की. सुबह के समय एनआईटी में कार्यरत सफाई कर्मचारी (Sweeper) मोहन लाल ने कमरे के अंदर पेट्रोल छिड़का और खुद को आग लगाने का प्रयास किया. ऐन मौके पर सिक्युरिटी गार्ड ने देख लिया और उसने सफाई कर्मी को ऐसा करने से रोक लिया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है.

एनआईटी हमीरपुर में पिछले काफी समय से सफाई कर्मचारियों के शोषण और उन्हें प्रताड़ित करने की बातें सामने आती रही हैं. कुछ माह पहले सफाई कर्मचारियों ने करीब एक सप्ताह तक कामकाज ठप रखा था. अब सफाई कर्मचारी द्वारा पेट्रोल छिड़क कर आत्महत्या करने के मामले को लेकर सभी हैरान हो गए हैं.

एसएचओ संजीव गौतम ने कहा कि पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है.


सफाई कर्मियों ने सुपरवाइजरों पर शोषण का आरोप लगाया

सफाई कर्मचारी मोहन लाल ने बताया कि सुपरवाइजरों द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है. उनकी ड्यूटी कभी हॉस्टल में लगाई जा रही है और उन्हें कभी कहीं और भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रबंधन से सुपरवाइजरों द्वारा तंग किए जाने की शिकायत भी की गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. मोहन ने कहा कि इसी प्रताड़ना से तंग आकर वह आत्महत्या जैसा कदम उठाने को मजबूर हुआ. एक अन्य सफाई कर्मचारी ने बताया कि एनआईटी प्रबंधन सफाई कर्मचारियों से भेदभाव करता है और कई अधिकारी तो गंदी गंदी गालियां भी देते हैं. उसने कहा कि प्रबंधन के इस व्यवहार से सभी सफाई कर्मचारी दुखी मन से काम कर रहे हैं.

मौके पर पुहंचे एसएचओ संजीव गौतम ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस एनआईटी पहुंची. उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी द्वारा प्रबंधन से तंग आकर खुद पर पेट्रोल छिड़कने का मामला बताया जा रहा है. पुलिस इस घटना की पड़ताल में जुटी है.

ये भी पढ़ें - चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर स्पीकर को नोटिस भेजा
Loading...

ये भी पढ़ें - कूड़े के लंबित फीस वसूल करेगा नगर निगम शिमला, आज टुटू वार्ड में लगेगा शिविर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...