COVID-19: हमीरपुर में सरकारी स्कूल की शिक्षिका के कोरोना प़ॉजिटिव आने से हड़कंप

हिमाचल में कोरोना वायरस.
हिमाचल में कोरोना वायरस.

Corona virus in Himachal: प्रदेश के स्कूल खुलने के बाद किसी शिक्षक के संक्रमित होने का यह पहला मामला है. जानकारी के अनुसार महिला शिक्षिका अपने संक्रमति पति के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 1:34 PM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के एक सीनियर सेकेंडरी सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना (Corona Positive) पॉजिटिव आने का मामला सामने आया है, जिसके चलते अब हडंकंप मचा हुआ है. उक्त स्कूल शिक्षिका 22 सितंबर को स्कूल आई थी और इससे अगले दिन रिपोर्ट पाजीटिव आई है. इसके चलते स्कूल (School) को भी पूरी तरह से सेनेटाइज करवाया गया है. स्कूल में उस दिन चार अन्य अध्यापकों के भी संपर्क में यह शिक्षिका रही है. इन चारों अध्यापकों को भी क्वारंटीन (Quarantine) करवाया गया है.

छात्र के संपर्क में नहीं
सीएमओ डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि एक सरकारी स्कूल की महिला अध्यापक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. टेस्ट के पिछले दिन वह स्कूल पहुंची थी, लेकिन किसी छात्र के संपर्क में नहीं आई है. हालांकि, उस दिन चार अध्यापकों के संपर्क में आने पर स्टाफ सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया है और स्कूल को सेनेटाइज करवाया गया है. सीएमओ ने स्कूल प्रबधकों से कोरोना बचाव के चलते एहतियात बरतने ही अपील की है.

तबीयत ठीक नहीं थी
गौरतलब है कि प्रदेश में 22 सितंबर को स्कूल खुलने के बाद यह शिक्षिका स्कूल आई थी, लेकिन उसकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी. इस दौरान स्कूल आए 50 फीसदी स्टाफ के चार सदस्य पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए हैं. हालांकि, शिक्षकों के संपर्क में कोई भी विद्यार्थी नहीं आया है. पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है. तबीयत खराब होने के कारण शिक्षिका ने 23 सितंबर को स्कूल जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाया. इससे अगले दिन उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.






प्रदेश का पहला मामला

प्रदेश के स्कूल खुलने के बाद किसी शिक्षक के संक्रमित होने का यह पहला मामला है. जानकारी के अनुसार महिला शिक्षिका अपने संक्रमति पति के संपर्क में आने के बाद संक्रमति हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज