लाइव टीवी

हमीरपुर के लंबलू में प्राईमरी हेल्थ सेंटर खोलने की मांग, विधायक से मिले ग्रामीण
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 4:04 PM IST
हमीरपुर के लंबलू में प्राईमरी हेल्थ सेंटर खोलने की मांग, विधायक से मिले ग्रामीण
हमीरपुर में विधायक से मिलने पहुंचे लोग.

महिलाओं ने बताया कि लंबलू में लोगों को इलाज के लिए भटकना पडता है. उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों की हालत इतनी खराब हो जाती है कि अस्पताल में पहुंचते ही मौत हो जाती है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) के लंबलू में प्राइमरी हेल्थ सेंटर (Primary Health Center) खोलने की मांग ने जोर पकड लिया है. लंबलू के आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने समस्या के चलते हमीरपुर विधायक नरेन्द्र ठाकुर से पीएचसी (PHC) खोलने की मांग की है.

हमीरपुर के सर्किट हाउस में विधायक नरेन्द्र ठाकुर (MLA Narinder Thakur ) के पास लंबलू क्षेत्र के एक दर्जन वाशिदों के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंप कर जल्द पीएचसी खोलने की गुहार लगाई है. ग्रामीणों का कहना है कि लंबलू में प्राइमरी हेल्थ सेंटर की मांग कई साल से की जा रही है, लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है. इस कारण लोगों को इलाज के लिए हमीरपुर (Hamirpur) का रूख करना पड़ता है.

सीएम के समक्ष उठाएंगे मामला
प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया कि हमीरपुर के सर्किट हाउस में विधायक नरेन्द्र ठाकुर से मिलकर लंबलू क्षेत्र के एक दर्जन बाशिदों के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंप कर जल्द पीएचसी खोलने की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा कि विधायक को ज्ञापन सौंपा गया है और आगामी दिनो में हमीरपुर में सीएम के आने पर पीएचसी सेंटर की मांग को पूरा करने के लिए बात की जाएगी.

हमीरपुर में प्राइमरी हेल्थ सेंटर की मांग.
हमीरपुर में प्राइमरी हेल्थ सेंटर की मांग.


इलाज के लिए भटकना पड़ता है
महिलाओं ने बताया कि लंबलू में लोगों को इलाज के लिए भटकना पडता है. उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों की हालत इतनी खराब हो जाती है कि अस्पताल में पहुंचते ही मौत हो जाती है. विधायक को ज्ञापन सौंप कर जल्द समस्या को हल करने की मांग की है.ये भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र: प्याज की माला पहनकर सदन में कांग्रेस का प्रदर्शन, वॉकआउट किया

Viral Video: युवक को रस्सी से बांधकर डंडे से पीटा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

हिमाचल विधानसभा की कैंटीन पर सब्सिडी खत्म, अब MLA को नहीं मिलेगा सस्ता खाना

हिमाचल के सरकारी राशन डिपो में 70 रुपये किलो प्याज बेचेगी सरकार

हिमाचल न्यायिक सेवा-19:सफलता की गाड़ी पर सवार हुई चालक की बेटी प्रवीण, बनीं जज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 3:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर