हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने भेजा 10वीं मैथ्स का उल्टा प्रश्नपत्र, परीक्षार्थी हुए परेशानी
Hamirpur News in Hindi

हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने भेजा 10वीं मैथ्स का उल्टा प्रश्नपत्र, परीक्षार्थी हुए परेशानी
उल्टा प्रश्न पत्र.

शिक्षा बोर्ड का कहना है कि गलत प्रश्नपत्र प्रकाशित होने के मामले की जांच की जाएगी. फिलहाल इस तरह की लापरवाही से बोर्ड की किरकिरी हो रही है और कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं.

  • Share this:
दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है. हमीरपुर में दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रश्नपत्र उल्टा छापने का मामला सामने आया है.

मंगलवार को प्रदेश भर के परीक्षा केंद्रों पर सुबह में गणित की परीक्षा का आयोजन किया गया. हमीरपुर के परीक्षा केंद्रों पर बंटे ए-सीरीज के प्रश्नपत्रों में एक पृष्ठ उल्टा छापा गया था.

इस पेज को को किसी भी दिशा में घुमाने पर भी पढ़ा नहीं जा सकता है. इससे बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ी. बच्चों ने जब केंद्र अधीक्षक से समक्ष मामला उठाया तो उन्होंने शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों को जानकारी दी, लेकिन एक पृष्ठ पर अंकित सभी प्रश्नों को हल करने से परीक्षार्थी वंचित रह गए.



परीक्षार्थियों ने स्कूल शिक्षा बोर्ड से ग्रेस मार्क्स देने की मांग की है. शिक्षा बोर्ड का कहना है कि गलत प्रश्नपत्र प्रकाशित होने के मामले की जांच की जाएगी. फिलहाल इस तरह की लापरवाही से बोर्ड की किरकिरी हो रही है और कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं.
ये भी पढ़ें-धर्मशाला स्टेडियम में भिड़ेंगे भारत-द.अफ्रीका, ये है शेड्यूल

मंडी में ब्यास में मिला डेढ़ साल बच्ची का शव, नहीं हुई पहचान

कमांद में लगी आग, तीन भाइयों का 12 कमरों का मकान खाक

ब्रॉडबैंड से जुड़ेंगी हिमाचल की 3226 पंचायतें, मिली मंजूरी

मंडी में कांग्रेस की हार पर मंथन: फिर EVM पर फोड़ा ठीकरा

कसोल में ट्रैकिंग को निकले युवक-युवती 3 दिन जंगल में भटके
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading