लाइव टीवी

गोवा में मुलाकात, फेसबुक पर बातचीत: ऑस्ट्रिया की तुलसी-हिमाचली युवक संदीप ने रचाई शादी

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 7, 2019, 11:53 AM IST
गोवा में मुलाकात, फेसबुक पर बातचीत: ऑस्ट्रिया की तुलसी-हिमाचली युवक संदीप ने रचाई शादी
माता-पिता के साथ संदीप और तुलसी.

तुलसी ने अपने माता-पिता से बात करने के बाद यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. ऑस्ट्रिया से आईं तुलसी नवरात्र पर संदीप के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं.

  • Share this:
नादौन (हमीरपुर). गोवा (Goa) में विदेशी युवती से मुलाकात हुई. फिर सोशल मीडिया से एक दूसरे संपर्क में रहने के बाद दोस्ती प्यार में बदल गई. अब बाद में दोनों ने शादी रचा ली.

मामला हिमाचल के प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के नौदान का है. यहां ऑस्ट्रिया (Austria) के वियना शहर की विदेशी युवती तुलसी ने नौदान (Nadaun) के पनसाई गांव के संदीप शर्मा से हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी (Marriage) रचाई है. संदीप के पिता कृष्ण चंद शर्मा ने कहा कि बच्चों की खुशी में माता-पिता की खुशी है. वह असम राइफल्स में सेवाएं दे रहे हैं.

पिता कृष्ण शर्मा ने कहा कि बेटे ने अभी कुछ माह पहले ही उनसे इस बारे में बात की थी. दूल्हे की माता सुशीला शर्मा ने कहा कि शादी की सभी रस्मों को निभाया है और पीपल की पूजा से लेकर अन्य सभी रस्में निभाई गई हैं.

ऐसे हुई मुलाकात

दुल्हे संदीप ने कहा कि वह गोवा में होटल में काम करते हैं. गोवा में विदेशी युवती तुलसी से मुलाकात हुई थी. तुलसी ने भी होटल मैनेजमेंट का डिप्लोमा किया है. वह करीब दो साल पहले गोवा में घूमने आई थीं. गोवा में जिस होटल में संदीप काम करते थे, तुलसी अपने ग्रुप के सदस्यों के साथ उनके होटल में ठहरी थीं. इस दौरान दोनों मुलाकात हुई और कुछ दिन ठहरने के बाद तुलसी अपने देश लौट गईं, लेकिन दोनों फेसबुक से संपर्क में रहे. अगले साल तुलसी परिजनों के साथ फिर गोवा घूमने आईं और दोबारा उसी होटल में रुकीं.

संदीप नादौन का रहने वाला है.
संदीप नादौन का रहने वाला है.


सोशल मीडिया से जुड़े रहे
Loading...

जाने के बाद भी तुलसी और संदीप एक दूसरे से सोशल मीडिया पर जुड़े रहे और बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई. संदीप ने तुलसी के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा. तुलसी ने अपने माता-पिता से बात करने के बाद यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. ऑस्ट्रिया से आईं तुलसी नवरात्र पर संदीप के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल, रोहतांग में स्नोफॉल से लेह-मनाली हाईवे बंद

दशहरा उत्सव के लिए कुल्लू की सीमाएं सील, संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर

हिमाचल का प्रषुम्न ISRO में जिओस्टेशनरी लांच व्हीकल बनाने वाली टीम में शामिल

NH-707 पर 200 मीटर सड़क टूटकर गिरी नदी में गिरी, बहाल होने में 20 दिन लगेगा

गजब! खेत जोतने के लिए बाप-बेटे ने स्कूटर और बाइक के इंजन से बना डाला 'ट्रैक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...