लाइव टीवी

देश के हर राज्य में लागू होगा CAA, कोई नहीं कर सकता है आनाकानी: धूमल
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 7, 2020, 11:22 AM IST
देश के हर राज्य में लागू होगा CAA, कोई नहीं कर सकता है आनाकानी: धूमल
हमीरपुर के सुजानपुर में रैली निकालते हुए पूर्व सीएम धूमल.

Rally On CAA: प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के हर राज्य में CAA बिल लागू होगा. इसे कोई राज्य लागू करने में आनाकानी नही कर सकता. कांग्रेस बोट बैंक की राजनीति कर लोगों बरगलाने का काम कर रही है.

  • Share this:
हमीरपुर. कंपकंपाती ठंड और बारिश के बीच भी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मुददे पर हो रही राजनीति ने सियासत दलों का पारा गरमा गया है. इसी के चलते भाजपा पूरे प्रदेश में सीएए (CAA) के समर्थन के लिए रैलियां निकाल जा रही है. प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ता भी सडकों पर उतर कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है. इसी कडी में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (Professor Prem Kumar Dhumal) ने भी रैली निकाली है.

कांग्रेस लोगों को गुमराह करने में जुटी
धूमल ने बीजेपी समर्थकों सहित सुजानपुर में रैली निकाली. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा कि बोट बैंक के चक्कर में कांग्रेस लोगों को गुमराह करने में जुटी है. CAA देश के हर राज्य में लागू होगा, कोई भी राज्य इसे लागू करने में आनाकानी नहीं कर सकता. नागरिकता संशोधन बिल को भारत की संसद द्वारा पारित किया गया है, जिसे राष्ट्रपति की सहमति भी मिल चुकी है.

नागरिकता नहीं छिनेगी: धूमल

पूर्व सीएम धूमल के नेतृत्व में सुजानपुर बाजार में रैली का आयोजन किया गया. पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने लोगों को बताया कि CAA से किसी की नागरिकता नही छिनेगी, बल्कि इस बिल से नागरिकता प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकताओं द्वारा 15 जनवरी तक इस बिल के समर्थन में लोगों को जागरूक किया जाएगा. वहीं धूमल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के हर राज्य में CAA बिल लागू होगा. इसे कोई राज्य लागू करने में आनाकानी नही कर सकता. कांग्रेस बोट बैंक की राजनीति कर लोगों बरगलाने का काम कर रही है.

कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं
धूमल ने कहा कि तीन तलाक, धारा-370, 35ए के हटने के बाद कांग्रेस के पास कोई भी मुददा केन्द्र सरकार के खिलाफ नहीं बचा था, इसलिए अब सीएए के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सीएए के मुददे पर पहले भाजपा के लोगों को पूर्ण जानकारी होनी चाहिए, ताकि लोगों के बीच जाकर कार्यकर्ता समझा सके.ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: बर्फबारी और बारिश से 4 हाईवे समेत 75 सड़कें बंद

मंडी: PRTC की बस से 1.22 किलो चरस के साथ हरियाणा के दो युवक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 11:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर