Home /News /himachal-pradesh /

himachal governor rajendra vishwanath arlekar taste infamous hamirpur sweet bason hpvk

जब हमीरपुर में 'पंडिता दी हट्टी' दुकान पर पहुंचे राज्यपाल आर्लेकर और चखा बेसन का स्वाद

जब राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को बेसन के बारे में पता चला तो वह भी दुकान पहुंच गए.

जब राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को बेसन के बारे में पता चला तो वह भी दुकान पहुंच गए.

गौरतलब है कि हमीरपुर के अणु चौक पर मशहूर पंडित दी हड्डी दुकान पर दो दशक से बेसन बनाया जाता है, जिसकी मिठास प्रदेश के बाहर तक पहुंचती है. माहिर कारीगरों द्वारा बेसन बनाने का काम दिन-रात किया जाता है.

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर शहर में मशहूर हलवाई पंडिता दी हट्टी की दुकान का बेसन काफी प्रसिद्ध है. हर कोई इस बेसन का स्वाद लेने के लिए पहुंचता है. इसके चर्चे दूर-दूर तक हैं. इसी कड़ी में जब राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को बेसन के बारे में पता चला तो वह भी दुकान पहुंच गए.

राज्यपाल आर्लेकर मंगलवार देर शाम अणु चौक में दुकान पहुंचे और दुकानदार को बेसन खरीदा और पैसे दिए. उन्होंने बेसन की प्रशंसा की. इस तरह राज्यपाल के खुद दुकान पहुंचने पर वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए. बता दें कि राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने हमीरपुर स्थित एनआईटी में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा आयोजित ”शिक्षा का अधिकार अधिनियम और राष्ट्रीय शिक्षा नीति“ विषय पर एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला में शिरकत के लिए पहुंचे थे.

गौरतलब है कि हमीरपुर के अणु चौक पर मशहूर पंडित दी हड्डी दुकान पर दो दशक से बेसन बनाया जाता है, जिसकी मिठास प्रदेश के बाहर तक पहुंचती है. माहिर कारीगरों द्वारा बेसन बनाने का काम दिन-रात किया जाता है. दुकान मालिक ने बातचीत के दौरान बताया कि दो दशक से बेसन के साथ-साथ मिठाइयां बनाते आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि बेसन की डिमांड हमीरपुर ही नहीं, बल्कि प्रदेश से बाहर भी भेजी जा रहे हैं.

सीएम के समारोह में जाता था बेसन
बता दें कि दुकान का बेसन काफी मशहूर है और तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में जब भी सरकार में कोई ही समारोह होता था तो बेसन अवश्य बांटा जाता था. यही नहीं, धूमल से मुलाकात करने के लिए आने जाने वाले लोग भी बेसन की भेंट करते थे. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री धूमल भी बेसन को बेहद पसंद करते हैं.

Tags: Hamirpur police, Himachal pradesh, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर