हिमाचल: 24 वर्षीय जवान आतंकी हमले में शहीद, नवंबर में होनी थी शादी
Hamirpur News in Hindi

हिमाचल: 24 वर्षीय जवान आतंकी हमले में शहीद, नवंबर में होनी थी शादी
हिमाचल के हमीरपुर जिले का रोहन ठाकुर शहीद. (फाइल फोटो)

बता दें कि हाल ही में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से झ़ड़प में हमीरपुर का 22 साल का जवान अंकुश भी शहीद हो गया था.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का एक और लाल आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ है. जम्मू कश्मीर में आतंकवादी मुठभेड़ (Terror Attack) में हमीरपुर (Hamirpur) जिले के गलोड़ का जवान शहीद हो गया है. शहीद रोहिन कुमार (24) पुत्र रसील कुमार की नवंबर में शादी होनी थी. शहीद जवान भारतीय सेना की 14 पंजाब रेजिमेंट में भर्ती था. रोहित चार साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था.

क्या बोले डीसी हमीरपुर
हमीरपुर के डीसी हरिकेश मीणा का कहना है कि युवक के शहीद होने की खबर मिली है. इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं, बताया जा रहा है कि शहीद के परिजनों को भी फोन पर जानकारी मिली है. बता दें कि हाल ही में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से झ़ड़प में हमीरपुर का 22 साल का जवान अंकुश भी शहीद हो गया था.

पिता हलवाई हैं
रोहिन कुमार के पिता रसील सिंह हलवाई का काम करते हैं. रोहिन कुमार की नवंबर माह में शादी होने वाली थी घर में सभी परिजन उनकी शादी की तैयारियों में जुटे थे, लेकिन अचानक इस दर्दनाक समाचार ने परिवार को झकझोर कर रख दिया है. वहीं, हमीरपुर के बड़सर का एक जवान दो दिन पहले, लेह में शहीद हुआ है.  उनकी पहचान जिला के उपमंडल बडसर के गांव रैली जजरी के शमशेर सिंह के रूप में हुई है.



बचपन से फौज में जाने का सपना:पिता

शहीद रोहिन के पिता रसील कुमार ने बताया कि बचपन से ही फौज में जाने का सपना मन में पाले हुए थे और आज बेटे की शहादत पर बहुत गर्व है. उन्होंने कहा कि बेटे की शहादत की खबर सुनते ही परिवार सदमे में है. चाचा अनिल वर्मा ने कहा कि रोहिन के शहीद होने पर बहुत बड़ी क्षति पहुंची है और पूरा परिवार सदमे में है. उन्होंने कहा कि सरकार आर-पार की लडाई की बात करती है, लेकिन ऐसा नहीं करके, आए दिन कहीं न कही के बेटे शहीद हो रहे हैं.  शनिवार शाम को शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading