• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • UPSC Results: एक्साइज इंस्पेक्टर, BDO, HAS और अब IPS, अभिषेक धीमान ने तीसरे अटेम्प्ट में पास की परीक्षा

UPSC Results: एक्साइज इंस्पेक्टर, BDO, HAS और अब IPS, अभिषेक धीमान ने तीसरे अटेम्प्ट में पास की परीक्षा

यूपीएससी परीक्षा परिणाम में अभिषेक धीमान ने 374वां स्थान हासिल किया है.

यूपीएससी परीक्षा परिणाम में अभिषेक धीमान ने 374वां स्थान हासिल किया है.

UPSC Results: अभिषेक धीमान (Abhishek Dhiman) बिना कोचिंग के तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास करने में सफल हुए हैं. यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 में 761 उम्मीदवार पास हुए हैं. जबकि हिमाचल के आवेदकों ने भी अपना डंका बजाया है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर की गलोड़ तहसील के अभिषेक धीमान (Abhishek Dhiman) ने संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा (यूपीएससी) पास की है. उनका का चयन भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी के लिए हुआ है. जबकि यूपीएससी परीक्षा परिणाम में अभिषेक धीमान ने 374वां स्थान हासिल किया है. जानकारी के अनुसार, अभिषेक ने बिना कोचिंग के यह परीक्षा पास की है और यह उनका तीसरा प्रयास था.

बता दें कि अभिषेक मौजूदा समय में बतौर एचएएस अधिकारी शिमला में ट्रेनिंग कर रहे हैं. इससे पूर्व वह खंड विकास अधिकारी के पद पर शिमला के ननखड़ी में सेवाएं दे चुके हैं.

मां लेक्चरर, पिता रिटायर
ग्राम पंचायत नारा के गांव रटेड़ा के रहने वाले अभिषेक धीमान के पिता आरसी कौंडल लोक निर्माण विभाग में एसडीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. जबकि माता इंदिरा रानी स्कूल लेक्चरर हैं. अभिषेक ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई हमीरपुर के एक निजी स्कूल से की है. इसके बाद उन्होंने बीटेक की पढ़ाई तमिलनाडु से की है. वर्ष 2018 में अभिषेक का चयन एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर हुआ था, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया. साल 2019 में अभिषेक का चयन खंड विकास अधिकारी के पद पर हुआ. करीब एक साल तक सेवाएं देने के साथ-साथ अभिषेक ने यूपीएससी की तैयारिया जारी रखी. यूपीएससी की परीक्षा में तीसरे प्रयास में सफल रहे.

बिना कोचिंग और जॉब के साथ की तैयारी

अभिषेक ने बिना कोचिंग के यह परीक्षा पास की है और तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास करने में सफल हुए हैं. यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 में 761 उम्मीदवार पास हुए हैं. हिमाचल के आवेदकों ने भी अपना डंका बजाया है. 2013 में अभिषेक ने बीटेक किया था. वह कुल्लू के अलावा, हमीरपुर में निजी स्कूलों में पढ़े हैं. परीक्षा के दौरान उनसे हिमाचल के बारे में काफी सवाल पूछे गए, जिनके जवाब की बदौलत उनका चयन हुआ है. अभिषेक के अलावा, बिलासपुर, सोलन, सिरमौर के युवकों ने भी यह परीक्षा पास की है. उनके चयन पर इलाके में खुशी की लहर है और बधाइयों का तांता लगा हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज