लाइव टीवी

हिमाचल प्रदेश: तेंदुए की खाल का ढाई लाख में सौदा करते हुए दो तस्कर गिरफ्तार

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 16, 2019, 8:53 PM IST
हिमाचल प्रदेश: तेंदुए की खाल का ढाई लाख में सौदा करते हुए दो तस्कर गिरफ्तार
तेंदुए की खाल बेचते हुए दो तस्करों को वन विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया है.

तेंदुए की खाल (Leopard Leather) बेचते हुए दो तस्करों को वन विभाग (Wildlife Department) की टीम ने रंगे हाथों पकड़ (Arrested) लिया है. तेंदुए की खाल का सौदा ढाई लाख रूपये में किया जा रहा था.

  • Share this:
हमीरपुर. तेंदुए की खाल (Leopar Leather) बेचते हुए दो तस्करों (Smuggler) को वन विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया है. तेंदुए की खाल का सौदा ढाई लाख रूपये में किया जा रहा था. इसकी गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर दोनों तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पकडे गए दोनों तस्करों को हमीरपुर कोर्ट (Hamirpur Court) में शनिवार को पेश किया गया, जहां पर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

प्लास्टिक बैग के अंदर काले बैग में छिपाकर रखी थी खाल

वन मण्डल अधिकारी हमीरपुर, डॉ. एल.सी. बंदना ने बताया है कि हमीरपुर के करेर मोड के पास गुप्त सूचना मिलने के बाद छापेमारी की और दो व्यक्तियों को पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि वाइल्ड लाइफ क्राईम कंट्रोल ब्यूरो के मुखबिर द्वारा तेंदुए की खाल के अवैध कब्जे बारे खुफिया सूचना प्राप्त होने पर विभाग द्वारा तुरंत कारवाई की गई. इस दौरान दो व्यक्तियों बांकू राम निवासी गांव पलेहड़ा तहसील बड़सर और पप्पू निवासी ग्राम लुहारड़ी, तहसील मुल्थान जिला कांगड़ा को तेंदुए की खाल के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया. तेंदुए की खाल को तस्करों ने एक प्लास्टिक बैग में ब्लैक बैग के अंदर छिपाकर रखा था.

यह भी पढ़ें: Struggle Story: हादसे में गंवाई टांगें, अब बेड पर लेटकर लोहे का सामान बनाते हैं विशन दास

देखिए क्यों, दृष्टिहीन छात्र अशोक कुमार के डायलॉग का Video हो रहा है Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 8:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर