लाइव टीवी

हिमाचल: PNB में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से 2.20 लाख रुपये ठगे

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 19, 2020, 6:41 PM IST
हिमाचल: PNB में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से 2.20 लाख रुपये ठगे
हमीरपुर जिले में एक युवती को पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी का मामला सामने आया है.

हमीरपुर में नौकरी के नाम पर ठगी के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. ताजा मामले में हमीरपुर जिले (Hamirpur District) के भोंरज में एक युवती को पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी (Cheating) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
हमीरपुर. हमीरपुर (Hamirpur) में नौकरी के नाम पर ठगी (Cheating in the name of Job) के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. ताजा मामले में हमीरपुर जिले के भोंरज में एक युवती को पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले की शिकायत पीड़ित युवती ने भोरंज थाने में की है. युवती के शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए छानबीन तेज कर दी है. हमीरपुर के एसपी अर्जित सेन के अनुसार पीड़िता को नौकरी लगाने के लिए सवा दो लाख रुपये की ठगी की गई है.

वर्ष 2017 में प्रोसेसिंग फीस के नाम पर खाते में आरोपी ने जमा करवाए रुपये

पुलिस थाना भोरंज के तहत नौकरी लगवाने के नाम पर सवा दो लाख की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित युवती के पिता को जब इस ठगी का पता चला तो उसने इस संबंध में पुलिस थाना भोरंज में शिकायत दर्ज करवाई है. रमेश चंद निवासी गांव दरुण डाकघर पट्टा तहसील भोरंज ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वर्ष 2017 में सुनील कुमार पुत्र नरेश कुमार गांव दसमाईं डाकघर लदरौर तहसील भोरंज जिला हमीरपुर ने उसकी बेटी को पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और कहा कि इसके लिए आपको प्रोसेसिंग फीस के रूप में 2,20,000 रुपये देने होंगे.

युवती को फर्जी ऑफर लेटर भी दिया

इसकी एवज में उसने फर्जी ऑफर लेटर भी युवती के पिता को दे दिया. वह सुनील कुमार के झांसे में आ गए और उसने 2,20,000 रुपये सुनील कुमार के खाते में जमा करवा दिए, लेकिन बेटी को बैंक से नौकरी के संबंध में कोई भी कॉल नहीं आने पर शक हुआ तो सुनील कुमार से पूछताछ की. इसके बाद सुनील कुमार टालमटोल करने लगा. उन्हें तब एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है. इस पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने कहा कि लेटर को कब्जे में लेकर आगे की पड़ताड़ जारी है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा समय समय पर जागरूक किया जाता है कि किसी के बहकावे में ना आए लेकिन फिर भी ऐसे मामले पेश आने पर पुलिस विभाग द्वारा उचित कार्रवाई की जाती है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है.यह भी पढ़ें:  कुल्लू: बर्फ के चलते फिसलकर आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता की मौत

बर्फ पर फिसली यात्रियों से भरी HRTC की बस, ड्राइवर की सूझबूझ से हादसा टला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 6:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर