लाइव टीवी

राष्ट्रीय वैटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिमाचल के विकास लगातार 7वीं बार जीता खिताब
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 7, 2020, 11:59 AM IST
राष्ट्रीय वैटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिमाचल के विकास लगातार 7वीं बार जीता खिताब
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से हैं विकास ठाकुर.

विकास ठाकुर के सातवीं बार वैट लिफ्टिंग में नेशनल चैम्पियन बनने पर पैतृक गांव पटनौंन में खुशी का माहौल है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला हमीरपुर के गांव पटनौंन के विकास ठाकुर ने सीनियर नेशनल वैट लिफ्टिंग (National Weight Lifting Championship) प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल कर देश में हमीरपुर (Hamirpur) जिला का नाम रोशन किया है. वह लगातार सातवीं बार नेशनल चैंपियन बने हैं.

कोलकाता (Kolkata) में 2 फरवरी से चल रही सीनियर नेशनल वैट लिफ्टिंग प्रतिस्पर्धा में विकास ठाकुर ने 346 किलो भार उठाया और प्रथम स्थान हासिल किया है. चैंपियन बनने पर विकास ठाकुर के पैतृक गांव में खुशी का माहौल है. विकास ठाकुर के पिता वृज लाल ठाकुर ने बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है और ग्रामीणों ने विकास को बधाई दी है.

यह बोले पिता
विकास के पिता बृज लाल ठाकुर की ने बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है और कहा कि इससे पहले भी विकास ने कई प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेकर इनाम हासिल किये हैं, जिस पर उन्हें गर्व है.

विकास ठाकुर पहले भी कई पदक जीत चुके हैं. (FILE PHOTO)
विकास ठाकुर पहले भी कई पदक जीत चुके हैं. (FILE PHOTO)


कई पदक जीत चुके हैं विकास
इससे पहले, विकास ठाकुर 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था. वहीं, 2018 में ब्रॉन्ज और एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है. विकास ठाकुर के सातवीं बार वैट लिफ्टिंग में नेशनल चैम्पियन बनने पर पैतृक गांव पटनौंन में खुशी का माहौल है. विकास के परिजनों सहित ग्रामीणों ने भी विकास ठाकुर को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है और कहा जब भी विकास ठाकुर अपने गांव में पहुंचेंगे तो भव्य स्वागत किया जाएगा.ये भी पढ़ें: द गोल्डन गर्ल: स्वीडन में किन्नौर की बेटी दीपिका ने बॉक्सिंग में जीता Gold

एक विवाह ऐसा भी!24 की दुल्हन-18 का दूल्हा, बरात थी तैयार, फिर रोकनी पड़ी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर