हिमाचली जवान का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, पिता को भी मिला था शौर्य चक्र

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 2, 2019, 2:03 PM IST
हिमाचली जवान का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, पिता को भी मिला था शौर्य चक्र
रवि कुमार किन्नौर में गिरकर चोटिल हो गए थे.

सोमवार को रवि के पैतृक गांव में उनका संस्कार कर दिया गया. रवि कुमार अपने अपने पीछे पत्नी, और 2 बच्चे छोड़ गए हैं. रवि कुमार का बेटा 12 साल तो दूसरा 11 माह का है.

  • Share this:
हिमाचली जवान (Army men) की चंडीमंदिर (Chandimandir) में मौत हो गई. सैनिक सम्मान के साथ जवान (Indian Army) का अंतिम संस्कार कर दिया है. जवान हमीरपुर का रहने वाला था.

जानकारी के अनुसार, रवि कुमार हिमाचल के किन्नौर (Kinnaur) जिले के रिकाँगपिओ में तैनात था. डोगरा रेजिमेंट के जवान ड्यूटी के दौरान गिर गए थे और चंडीमंदिर सैनिक अस्पताल में इसकी मौत हो गई है. हमीरपुर जिला के बल्ह गाँव से सम्बंधित 38 वर्षीय रवि कुमार क़रीब 15 दिन से अस्पताल में गम्भीर अवस्था में भर्ती थे. रिकाँगपिओ में ड्यूटी के दौरान गिरने से उन्हें गहरी चोटें लगी थीं.

सोमवार को हुआ संस्कार
सोमवार को रवि के पैतृक गांव में उनका संस्कार कर दिया गया. रवि कुमार अपने अपने पीछे पत्नी, और 2 बच्चे छोड़ गए हैं. रवि कुमार का बेटा 12 साल तो दूसरा 11 माह का है. सैनिक का शव सोमवार सुबह उनके पैतृक गाँव बल्ह पहुँचा तथा क़रीब 10 बजे उनका सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

पिता करगिल में हुए थे शहीद
रवि कुमार के पिता दलीप चंद भी सेना में थे और करगिल युद्ध (Kargil War) में शहादत को प्राप्त हुए थे. शहादत के बाद दलीप चंद को शौर्यचक्र दिया गया था. सैनिक रवि कुमार 2002 में 10 डोगरा रेजीमेंट में भर्ती हुए थे.रवि को ड्यूटी पर पैर फिसलने से सिर में गहरी चोट लग गई थी. सोमवार सुबह जैसे ही उनका शव बल्ह गाँव में पहुँचा पूरे गॉव में शोक की लहर फैल गई.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: बच्चा चोर समझ भीड़ ने पीटा चालक, कपड़े फाड़े, 7 काबू
Loading...

हिमाचल की राजधानी शिमला में 24 घंटे में तीन सुसाइड

भत्ता वृद्धि मामला: रिवालसर में भी विधायकों के लिए मांगी भीख

जानिये, हिमाचल प्रदेश में 3 दिन में हुए ये तीन बड़े बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...