हिमाचल के NIT हमीरपुर के स्टूडेंट को सालाना 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज

उत्तर भारत में एनआईटी दिल्ली, एनआईटी जालंधर, श्रीनगर, कुरुक्षेत्र और हमीरपुर जैसे इलाके आते हैं. एनआईटी हमीरपुर ने उत्तर भारत के सभी आधा दर्जन एनआईटी को पछाड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 18, 2019, 3:23 PM IST
हिमाचल के NIT हमीरपुर के स्टूडेंट को सालाना 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज
हिमाचल के NIT हमीरपुर के स्टूडेंट को सालाना 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 18, 2019, 3:23 PM IST
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) हमीरपुर के एक स्टूडेंट को सवा करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला है. अमेरिका की नामी मल्टी नेशनल कंपनी ने साफ्टवेयर इंजीनियर परम सिंह को 1.20 करोड़ सालाना पैकेज ऑफर किया है.

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रशिक्षु ने पांच साल के भीतर कंप्यूटर साइंस में एक साथ बीटेक और एमटेक की दोहरी डिग्री हासिल की है. आमतौर पर बीटेक के लिए चार वर्ष और एमटेक के लिए अतिरिक्त दो वर्ष का डिग्री कोर्स होता है.

यूपी का रहने वाला है परम
चयनित स्टूडेंट उत्तरप्रदेश का रहने वाला है और कंप्यूटर भाषाओं और कोडिंग में स्पेशलाइज्ड है. गौरतलब है कि पिछले साल एनआईटी का सर्वाधिक पैकेज 75 लाख रुपये सालाना था. लेकिन इस बार दावा है कि करीब सवा करोड़ का पैकेज को उत्तर भारत का अब तक का रिकॉर्ड पैकेज है. बता दें कि उत्तर भारत में एनआईटी दिल्ली, एनआईटी जालंधर, श्रीनगर, कुरुक्षेत्र और हमीरपुर जैसे इलाके आते हैं. एनआईटी हमीरपुर ने उत्तर भारत के सभी आधा दर्जन एनआईटी को पछाड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है.

निदेशक ने बताया सबसे बड़ा पैेकेज
एनआईटी हमीरपुर के निदेशक डॉ. विनोद यादव और रजिस्ट्रार डॉ. सुशील चौहान ने कहा कि कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट को सवा करोड़ सालाना पैकेज पर मल्टी नेशनल कंपनी में नौकरी मिली है. यह अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है. उन्होंने बताया कि बंदिशों के कारण छात्र का पता और अन्य जरूरी जानकारी सांझा नहीं की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: मंडी में डॉक्टर से छेड़छाड़: पैनडाउन स्ट्राइक पर गए डॉक्टर
Loading...

जेपी नड्डा: ABVP कार्यकर्ता से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का सफर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 
First published: June 18, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...