Home /News /himachal-pradesh /

hp news no permit no route illegal volvo bus seized in hamirpur at midnight hpvk

हमीरपुरः BJP पदाधिकारी की रहनुमाई पर चल रही थी अवैध वॉल्वो, परिवहन विभाग ने पकड़ी

निजी बस 18 यात्री सवार थे और उन्हें बाद में एचआरटीसी की वॉल्वो बस में भेजा गया.

निजी बस 18 यात्री सवार थे और उन्हें बाद में एचआरटीसी की वॉल्वो बस में भेजा गया.

एचआरटीसी के उप मंडलीय प्रबंधक विवेक लखन पाल का कहना है कि रात के समय यूपी नंबर की बस को बस अड्डे पर पकड़ा गया है और चालक के पास कागजात नहीं पाए गए हैं. आरटीओ हमीरपुर और पुलिस को शिकायत की गई है.

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश में सरकार और नेताओं की शय पर माफिया का बोलबाला है. ट्रांसपोर्ट माफिया टूरिस्ट स्थलों पर बसें चला रहा है और सरकार और प्रशासन आंखें मंदे है.

हमीरपुर जिले में हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश नंबर की एक निजी लग्जरी बस को अवैध ट्रांसपोर्ट के आरोप में पकड़ा है. यह बस हमीरपुर के भाजपा के एक पदाधिकारी की रहनुमाई में चल रही है. यह बस रोजाना जोगिंदर नगर से सुजानपुर होते हुए हमीरपुर बस स्टैंड पहुंचती थी. बस ऑपरेटर ने परिवहन विभाग को इसके बारे में लिखित रूप से शिकायत की थी. लेकिन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की. बस का स्कर्ट टैक्स भी जमा नहीं करवाया गया है. अवैध ट्रांसपोर्ट से एचआरटीसी हमीरपुर को रोजाना हजारों रुपए की चपत लग रही थी.

यह निजी बस हमीरपुर बस स्टैंड शाम साढ़े आठ बजे दिल्ली रवाना होती थी. इसके बाद रात को नौ बजे और साढ़े नौ बजे एचआरटीसी की दो लग्जरी बसें दिल्ली रवाना होती थी. पिछले कुछ दिनों से एचआरटीसी की बसों में सवारी नहीं मिल रही थी और यह दोनों बसें घाटे में चल रही थी. परिवार निगम ने जब मामले की पड़ताल की तो पता चला कि रूट से आधे घंटे पहले यूपी नंबर की निजी बस जा रही थी, जिसमें अधिकतर सवारियां सफर कर रही थी.

रात को बस को पकड़ा गया तो एचआरटीसी के ट्रैफिक मैनेजर अखिल अग्निहोत्री मौके पर पहुंचे. आरटीओ विभाग के अधिकारी भी मौके पर आए थे. बस संचालों के पास ना कोई दस्तावेज थे और ना परमिट. इस निजी बस 18 यात्री सवार थे और उन्हें बाद में एचआरटीसी की वॉल्वो बस में भेजा गया.

आरटीओ विभाग के पदाधिकारी से जब पूछा गया तो उन्होंने टालमटोल कर बात घुमा दी और कहा कि बस संचालकों को सुबह ऑफिस बुलाया गया है. एचआरटीसी के उप मंडलीय प्रबंधक विवेक लखन पाल का कहना है कि रात के समय यूपी नंबर की बस को बस अड्डे पर पकड़ा गया है और चालक के पास कागजात नहीं पाए गए हैं. आरटीओ हमीरपुर और पुलिस को शिकायत की गई है.

Tags: Himachal Government, HRTC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर